Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागेश्वर की एएनएम पूनम नौटियाल से हुई मन की बात

बागेश्वर की एएनएम पूनम नौटियाल से हुई मन की बात

नैनीताल 24 अक्टूबर (वार्ता) प्रधानमंत्री मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में रविवार को कोविड टीकाकरण में शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल के लिये बागेश्वर जनपद की प्रशंसा की और एएनएम पूनम नौटियाल से सीधे मन की बात की।

प्रधानमंत्री ने कहा कि बागेश्वर जनपद ने शत प्रतिशत टीकाकरण (प्रथम डोज) में प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल किया है। जो कि प्रशंसनीय कदम है। उन्होंने चामी क्वैराली उप केन्द्र में तैनात एएनएम पूनम नौटियाल से पूछा कि इस कार्य में उनके सामने क्या-क्या चुनौतिया पेश आयीं और उन्होंने कैसे इनसे सफलता हासिल की। प्रधानमंत्री ने खुद कहा कि वह तीर्थ नगरी बागेश्वर के दौरे पर आ चुके हैं और मैदानी इलाकों के बजाय पहाड़ी क्षेत्रों में काम करना आसान नहीं है।

उन्होंने माना कि पहाड़ों में भौगोलिक रूप से अधिक चुनौतियां हैं। सुदूर गांवों तक जाने के लिये पैदल रास्ता तय करना पड़ता है। सड़क व मोबाइल नेटवर्क का अभाव है। गांव व घर भी दूर दूर होते हैं। पहाड़-सी चुनौती के बावजूद शतप्रतिशत लक्ष्य हासिल करना प्रशंसा योग्य कदम है। एनएनएम नौटियाल ने बताया कि शुरू में लोगों को समझाने में दिक्कतें हुईं लेकिन बाद में लोगों में उत्साह देखा गया। उन्होंने यह भी बताया कि उनकी पूरी टीम ने नदी-नाले व लगातार आठ से दस किमी पैदल चलकर इस अभियान को सफल बनाया और जरूरतमंदों का टीकाकरण किया।

यहां यह भी बता दें कि बागेश्वर जनपद कोविड टीकाकरण की दूसरी डोज लगाने में भी आगे है और 72 प्रतिशत तक लक्ष्य हासिल कर चुका है। जिलाधिकारी विनीत तोमर ने कहा कि एक महीने के अंदर शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल कर लिया जायेगा।

रवीन्द्र.संजय

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image