Wednesday, Apr 24 2024 | Time 13:44 Hrs(IST)
image
खेल


बैन फीफा प्रमुख ब्लेटर ने की पुतिन से मुलाकात

बैन फीफा प्रमुख ब्लेटर ने की पुतिन से मुलाकात

मॉस्को, 21 जून (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय फुटबाल महासंघ(फीफा) के निलंबित अध्यक्ष सैप ब्लेटर ने 21वें फुटबाल विश्वकप के दौरान मेजबान रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से मुलाकात की है।

क्रेमलिन में बुधवार रात पूर्व फीफा प्रमुख और रूसी राष्ट्रपति की मुलाकात हुई। क्रेमलिन ने इस बैठक की पुष्टि की है लेकिन दोनों के बीच हुई बातचीत पर कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया है। फीफा में वैश्विक भ्रष्टाचार के मामले में अवैध गतिविधियों में संलिप्तता के लिये दोषी पाये जाने के बाद फीफा की आचार समिति ने ब्लेटर को वर्ष 2015 में फुटबाल से जुड़ी सभी गतिविधियों से निलंबित कर दिया था।

17 वर्षाें तक फीफा प्रमुख रहे ब्लेटर की रूस में विश्वकप के लिये मौजूदगी की आलोचना भी हुई है। सभी आरोपों से इंकार करने वाले ब्लेटर ने गुरूवार को कहा कि उन्हें रूस में विश्वकप के लिये आमंत्रित किया गया था। उन्होंने बताया कि इसके लिये रूस से उन्हें आधिकारिक आमंत्रण के साथ फैन आईडी और टिकट भी दिया गया था।

82 वर्षीय ब्लेटर ने कहा“ मैंने राष्ट्रपति पुतिन से मुलाकात की है। उन्होंने मुझे क्रेमलिन के अपार्टमेंट में आमंत्रित किया था और यह पहली बार नहीं है जब मैं वहां गया हूं।” मध्य मॉस्को के एक होटल में ब्लेटर ने कहा कि वह और पुतिन एक दूसरे को लंबे अर्से से जानते हैं और दोनों ने टूर्नामेंट और विश्वकप को लेकर चर्चा की।

ब्लेटर ने साथ ही कहा कि फीफा ने उनपर जो निलंबन लगाया है वह इस वर्ष के अंत में समाप्त हो जाएगा। उन्होंने साथ ही मौजूदा फीफा प्रमुख जियानी इन्फेन्टिनो की कार्यपद्धति की भी प्रशंसा की और कहा कि फीफा को उनकी मौजूदगी से शर्मसार नहीं होना चाहिये।

प्रीति

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image