Thursday, Apr 25 2024 | Time 02:30 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बालासोर ट्रेन हादसा: 288 यात्रियों की मौत, कुल 1175 यात्री जख्मी

बालासोर ट्रेन हादसा: 288 यात्रियों की मौत, कुल 1175 यात्री जख्मी

भुवनेश्वर, 03 जून (वार्ता) ओडिशा सरकार ने आज कहा कि बालासोर जिले के बहनगा रेलवे स्टेशन के निकट कल शाम हुई भीषण रेल दुर्घटना में 1175 यात्री घायल हुए हैं।

राज्य सरकार ने शनिवार को बताया कि इस हादसे में घायल हुए कुल 1175 लोगों को सरकारी और निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया था जिनमें से 793 को अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है। अब 382 जख्मी यात्री ही विभिन्न चिकित्सालयों में भर्ती हैं। इनमें से दो घायलों को छोड़कर सभी की हालत स्थिर है। इस हादसे में 288 यात्रियों की मौत हुई है।

गौरतलब है कि शुक्रवार की शाम करीब सात बजे बालासोर जिले में बहगना स्टेशन के निकट कल शाम करीब सात बजे यह दुर्घटना उस वक्त हुई, जब चेन्नई की दिशा से अप लाइन पर आ रही 12841 कोरोमंडल एक्सप्रेस को थ्रू यानी सिग्नल मिला था और उसके पहले ही बहनगा स्टेशन पर एक मालगाड़ी आयी थी, जो अप लूप लाइन पर खड़ी थी। थ्रू सिग्नल होने के कारण काेरोमंडल अपनी पूरी गति यानी करीब 125 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली आ रही थी, तभी वह पटरी से उतर गयी। कोरोमंडल एक्सप्रेस का इंजन लूप लाइन पर खड़ी मालगाड़ी से टकराया तो 21 कोच पटरी से उतर गये जबकि तीन डिब्बे बगल की डाउन लाइन पर उसी समय निकल रही 12864 डाउन हावड़ा से यशवंतपुर जा रही दूरंतो एक्सप्रेस से जा टकराये और इस कारण दूरंतो एक्सप्रेस के आखिरी दो कोच बेपटरी हो गये।

श्रवण राम

वार्ता

More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
image