Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
खेल


बीकेटी ने ला लीगा फुटबॉल क्लब के साथ किया करार

बीकेटी ने ला लीगा फुटबॉल क्लब के साथ किया करार

मुंबई, 07 अक्टूबर (वार्ता) भारत की प्रमुख आफ-हाइवे टायर निर्माता कंपनी में से एक बालकृष्ण इंडस्ट्रीज लिमिटेड (बीकेटी) ने स्पेनिश फुटबॉल क्लब ला लीगा के साथ करार करने की सोमवार को घोषणा की जिसके तहत वह अब इस लीग का आधिकारिक ग्लोबल पार्टनर बन गया है।

बीकेटी और ला लीगा के बीच तीन साल का करार हुआ है और यह 2021-22 सीजन के अंत तक चलेगा। बीकेटी के चैयरमैन और प्रबंध निदेशक अरविंद पोद्दार, संयुक्त प्रबंधक निदेशक राजीव पोद्दार, ला लीगा इंडिया के प्रबंध निदेशक जोस एंटिनो चचाजा और उरुग्वे राष्ट्रीय फुटबॉल टीम के पूर्व खिलाड़ी और ला लीगा के अम्बेसेडर डिएगो फोर्लान ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन में यह घोषणा की।

इस अवसर पर राजीव पोद्दार ने कहा, “ला लीगा लीग की पहचान उत्कृष्टता के लिए होती है और यह केपिटल एफ के साथ फुटबॉल का दूसरा नाम बन गया है। आज से हम स्पेनिश फुटबॉल के अंदर एक नयी पहल को अपना रहे हैं और मुझे ला लीगा के साथ जुड़ने पर बेहद खुशी महसूस हो रही है। ला लीगा निर्विवाद तौर पर अपने आप में एक वैल्यू ब्रांड है और इसके साथ जुड़ना हमारे लिए सम्मान की बात है।”

उन्होंने कहा, “यह हमारे लिए बेहद आनंद की बात है कि हम इसके तहत खेलों को बढ़ावा दे रहे हैं और इससे भी ज्यादा खुशी की बात है कि बीकेटी एक फुटबॉल लीग के साथ जुड़ा है जिस खेल को पूरी दुनिया में सराहा जाता है। फुटबॉल में नियमों और गतिशीलता के साथ पूरी तरह ढृढ़ संकल्प और समर्पण के साथ आगे बढ़ना होता है जो हमारी कंपनी के आदर्शों के भी अनुकूल है।”

एंटिनो ने कहा, “बीकेटी ने हमेशा खेल को बढ़ावा दिया है। हम बीकेटी के साथ जुड़ने के लिए काफी उत्सुक हैं। बीकेटी ला लीगा के ग्लोबल पार्टनर बना है और हम उनका यहां स्वागत करते हैं। मुझे यकीन है कि हम साथ में मिलकर ला लीगा को नई ऊंचाईयों पर ले जाएंगे।”

डिएगो ने कहा, “भारत में फुटबॉल को लेकर काफी उत्साह है और वह विश्व पटल पर एक दिन मजबूत टीम के रुप में उभरेगी। जब मैं यहां खेलता था तो मुझे भारतीय फुटबॉल खिलाड़ियों के साथ संवाद करने का मौका मिला। यह बेहद खुशी की बात है कि बीकेटी ने ला लीगा के साथ करार किया है जिससे इस लीग को लेकर जागरुकता और बढ़ेगी।”

उल्लेखनीय है कि बीकेटी फुटबॉल के अलावा क्रिकेट आस्ट्रेलिया के बिग बैश लीग के साथ भी जुड़ी है। इसके अलावा बीकेटी का प्रो कबड्डी लीग की आठ टीमों के साथ करार है। बीकेटी इस वर्ष इंग्लैंड में हुए आईसीसी विश्व कप की ब्राडकास्टिंग पार्टनर भी थी।

शोभित राज

वार्ता

More News
सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

सूर्यकुमार यादव आईसीसी टी-20 बल्लेबाज रैंकिंग में शीर्ष पर कायम

24 Apr 2024 | 6:21 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) भारत के स्टार सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी टी-20 रैंकिंग में 861 की रेटिंग के साथ शीर्ष पर कायम है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकट परिषद (आईसीसीआई) की जारी ताजा रैकिंग में इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं।

see more..
आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

आईपीएल टीम बनाने को लेकर अपने दोस्त की हत्या करने वाले दो गिरफ्तार

24 Apr 2024 | 6:04 PM

नैनीताल, 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में टीम बनाने को लेकर उत्पन्न विवाद में अपने दोस्त की जान लेने वाले दो युवकों को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है।

see more..
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image