Friday, Mar 29 2024 | Time 14:36 Hrs(IST)
image
खेल


जैसन रॉय को नेट्स में सिर पर लगी गेंद

जैसन रॉय को नेट्स में सिर पर लगी गेंद

हेडिंग्ले, 21 अगस्त (वार्ता) ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीवन स्मिथ की गर्दन पर जोफ्रा आर्चर की बाउंसर से लगी चोट की चर्चा अभी समाप्त भी नहीं हो पायी थी कि इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज जैसन रॉय को मंगलवार को नेट्स में बल्लेबाजी करते समय सिर पर गेंद लग गयी।

रॉय का मस्तिष्काघात का टेस्ट कराया गया लेकिन गुरुवार से हेडिंग्ले में होने वाले तीसरे टेस्ट से पहले उनका एक और टेस्ट होगा जिसके बाद ही उन्हें खेलने की मंजूरी मिलेगी। उल्लेखनीय है कि लॉर्ड्स में एशेज के दूसरे मैच के चौथे दिन आर्चर की 148.7 किमी की रफ़्तार वाली शार्ट पिच गेंद स्मिथ के गर्दन के उस हिस्से पर लगी थी जो हेलमेट से ढका नहीं था।

स्मिथ को मस्तिष्काघात से परेशानी हुई जिसके बाद उनकी गर्दन का और स्कैन कराया गया। वह दोनों टेस्टों के बीच तीन दिन के समय में उबर नहीं सके और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए।

स्मिथ को लेकर चल रही चिंता के बीच रॉय को भी नेट अभ्यास के दौरान हेल्मेट के पीछे के हिस्से में गेंद लगी जिसके बाद उनका मस्तिष्काघात टेस्ट कराया गया। इस बीच इंग्लैंड ने ओली पोप को विकल्प के तौर पर रखा है कि यदि रॉय तीसरे टेस्ट के लिए फिट नहीं हो पाते हैं तो पोप को मैच में उतारा जा सकता है।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image