Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:48 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


बलिया: घर बैठे मुफ्त का वेतन ले रहे तीन अध्यापक निलंबित

बलिया: घर बैठे मुफ्त का वेतन ले रहे तीन अध्यापक निलंबित

बलिया, 20 सितंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के बेसिक शिक्षा अधिकारी ने स्कूल जाने बिना घर बैठे मुफ्त का वेतन ले रहे दो प्राथमिक विद्यालयों के तीन अध्यापकों को मंगलवार को निलंबित कर दिया। इनमें एक प्रधानाध्यापक भी शामिल है।

विभाग के सूत्रो ने बताया कि बेसिक शिक्षा अधिकारी मनीराम सिंह ने जिले के रसड़ा शिक्षा क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय चौहान बस्ती रामपुर व प्राथमिक विद्यालय लबकरा का सोमवार को निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान प्राथमिक विद्यालय चौहान बस्ती रामपुर की उपस्थित पंजिका पर सहायक अध्यापिका अर्चना का हस्ताक्षर था, पर वह विद्यालय पर उपस्थित नहीं पाई गई। सिंह ने मंगलवार को अर्चना का निलंबिन आदेश जारी कर उन्हें कन्या प्राथमिक विद्यालय गढ़िया से सम्बद्ध कर दिया। इस मामले की जांच खण्ड शिक्षा अधिकारी मुरलीछपरा को सौंपी गई है।

शिक्षा क्षेत्र रसड़ा के ही प्राथमिक विद्यालय लबकरा में निरीक्षण के दौरान एक भी छात्र या अध्यापक उपस्थित नहीं मिले। इस दौरान विद्यालय भोजन बनाने वाली सावित्री ने सिंह को बताया कि यहां कभी भी कोई छात्र या अध्यापक नहीं आते है। बीएसए ने विद्यालय पर तैनात प्रधानाध्यापक देवेन्द्र यादव व सहायक अध्यापिका प्रतिभा यादव को प्रथम दृष्टया विद्यालय न आकर घर बैठे वेतन लेकर सरकारी धन का दुरूपयोग करने एवं विद्यालय के छात्रों को शिक्षा से वंचित रखने के आरोप में निलंबित कर दिया। प्रधानाध्यापक को प्राथमिक विद्यालय रसड़ा नं. 4 व सहायक अध्यापिका को कम्पोजिट विद्यालय रसड़ा से सम्बद्ध किया है। मामले की जांच खंड शिक्षा अधिकारी सीयर को सौंपी गई है।

सं निर्मल

वार्ता

More News
दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार खत्म, 26 को मतदान की तैयारी

दूसरे चरण के चुनाव का प्रचार खत्म, 26 को मतदान की तैयारी

24 Apr 2024 | 6:42 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश के नौ जिलों में स्थित आठ सीटों में चुनाव प्रचार बुधवार शाम छह बजे थम गया।

see more..
सबसे बड़ी हार का रिकार्ड बनायेगी भाजपा: अखिलेश

सबसे बड़ी हार का रिकार्ड बनायेगी भाजपा: अखिलेश

24 Apr 2024 | 6:39 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दावा किया कि लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अब तक की सबसे बड़ी हार का इतिहास बनाने जा रही है।

see more..
अखिलेश उतर सकते हैं कन्नौज के चुनावी रण में

अखिलेश उतर सकते हैं कन्नौज के चुनावी रण में

24 Apr 2024 | 6:35 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) भतीजे तेज प्रताप यादव का नाम कन्नौज संसदीय क्षेत्र से गठबंधन प्रत्याशी के तौर पर घोषित करने के बावजूद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के कन्नौज से उतरने की संभावना यथावत बनी हुयी हैं।

see more..
कन्नौज से अखिलेश यादव ही लड़ेंगे चुनाव

कन्नौज से अखिलेश यादव ही लड़ेंगे चुनाव

24 Apr 2024 | 6:33 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपनी परंपरागत सीट कन्नौज से संसदीय चुनाव लड़ेंगे।

see more..
image