Friday, Apr 19 2024 | Time 05:27 Hrs(IST)
image
खेल


श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध हटा, 2020 में समाप्त होगा

श्रीसंत पर लगा प्रतिबंध हटा, 2020 में समाप्त होगा

मुंबई, 20 अगस्त (वार्ता) भारतीय टीम के तेज गेंदबाज शांतकुमारन श्रीसंत पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने वर्ष 2013 में आईपीएल के दौरान कथित तौर पर फिक्सिंग में शामिल होने को लेकर लगाया आजीवन प्रतिबंध हटाने का फैसला लिया है लेकिन उनपर लगा बैन अगस्त 2020 में समाप्त होगा।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के लोकपाल डीके जैन ने कहा कि श्रीसंत पिछले छह वर्षों से प्रतिबंध झेल रहे हैं और अगस्त 2020 में उनपर लगा आजीवन प्रतिबंध समाप्त हो जाएगा। 36 वर्षीय श्रीसंत पर आईपीएल 2013 में राजस्थान रायल्स के लिए खेलने के दौरान मैच फिक्सिंग में शामिल होने जैसे गंभीर आरोप लगे थे जिसके बाद बीसीसीआई की अनुशासन समिति ने श्रीसंत और राजस्थान के दो अन्य खिलाड़ी अजित चंदेला तथा अंकित चव्हाण पर आजीवन प्रतिबंध लगाया था।

श्रीसंत ने हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील दायर की थी जिसपर सुनवाई करते हुए न्यायाधीश अशोक भूषण और केएम जोसफ की पीठ ने इस वर्ष 15 मार्च को बीसीसीआई की अनुशासन समिति के फैसले को पलट दिया था।

बीसीसीआई ने हालांकि फरवरी में अपने फैसले को जायज ठहराते हुए शीर्ष अदालत में कहा था कि श्रीसंत पर लगाया गया आजीवन प्रतिबंध कानून के तहत बिलकुल सही है क्योंकि उन्होंने मैच फिक्सिंग में अहम भूमिका अदा की थी और मैच को प्रभावित करने की कोशिश की थी।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image