Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:24 Hrs(IST)
image
खेल


चैम्पियनों की तरह खेली बेंगलुरु, चेन्नई अर्श से फर्श पर

चैम्पियनों की तरह खेली बेंगलुरु, चेन्नई अर्श से फर्श पर

मुंबई, 20 मार्च (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग का पांचवां सीजन खत्म हो चुका है जिसमें बेंगलुरू एफसी निश्चित ही खिताब की हकदार थी लेकिन इस सीजन में गत विजेता के तौर पर उतरने वाली चेन्नइयन एफसी अंक तालिका में सबसे नीचे रही।

टीमों के प्रदर्शन पर एक नजर:

बेंगलुरू एफसी- चैम्पियनों की तरह खेली

........................................................

अल्बर्ट रोका के स्थान पर टीम को कोच बने कार्लोस कुआड्राट का पहला मकसद था कि वह पिछले सीजन के मुकाबले टीम के प्रदर्शन को बेहतर करें। कुआड्राट ने टीम में एक ऐसी शैली को लागू किया जो न सिर्फ देखने में शानदार लगती थी बल्कि मैदान पर उसने पहले से कई अच्छी व्यवहारिक एप्रोच को लागू किया। बेंगलुरू में टीमवर्क, लड़ने की भावना और प्रतिभा ने हाथ में हाथ मिलाकर काम किया और इसी कारण टीम आईएसएल के फाइनल में एफसी गोवा को मात देकर खिताब जीतने में सफल रही।

एफसी गोवा- प्रभावशाली एंटरटेनर

...............................................

गोवा की टीमों ने भारतीय फुटबाल में हमेशा नाम कमाया है, लेकिन एफसी गोवा ने आईएसएल के बीते दो सीजन में जो प्रदर्शन किया है वह उससे अपने आप को नए मुकाम पर ले गई है। कोच सर्जियो लोबेरा ने बीते सीजन की टीम के अधिकतर खिलाड़ियों को इस साल भी अपने साथ बनाए रखा और उनके अंदर स्पेनिश फुटबाल को रमा कर दिया।

सिर्फ कमजोर डिफेंस ने कहीं न कहीं गोवा को पीछे धकेला, लेकिन जब लोबरा ने माउदर्ता फॉल और कार्लोस पेना को अपने साथ जोड़ा तो यह कमी भी पूरी हो गई। मंडार राव देसाई को लेफ्ट बैक और ह्यूगो बाउमाउस को बेंच से उठा कर असरदार तरीके से उपयोग करना गोवा के लिए अच्छा साबित हुआ। गोवा की टीम बेशक फाइनल में हार गई हो लेकिन यह सीजन उसके लिए यादगार रहा है।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image