Friday, Mar 29 2024 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
खेल


जीत से वापसी करना चाहेंगे बंगलादेश और विंडीज

जीत से वापसी करना चाहेंगे बंगलादेश और विंडीज

टांटन, 16 जून (वार्ता) आईसीसी क्रिकेट विश्वकप में बड़ा उलटफेर कर चुकी बंगलादेश और वेस्टइंडीज की टीमें सोमवार को जब आपस में खेलेंगी तो दोनों टीमों की नजरें जीत के साथ टूर्नामेंट में वापसी करने पर लगी होंगी।

टूर्नामेंट शुरु होने से पहले दोनों टीमों ने जीत के दावे किए थे लेकिन ऐसा कर पाने में नाकाम रही हैं। हालांकि दोनों टीमों ने ही अपने पहले मुकाबले में उलटफेर करके टूर्नामेंट में अपनी छाप छोड़ने की कोशिश की लेकिन उसके बाद इन दोनों ही टीमों को हार का सामना करना पड़ा है। बंगलादेश और वेस्टइंडीज के चार-चार मैचों में एक जीत, दो हार और एक रद्द मैचों के साथ तीन-तीन अंक हैं।

इस मुकाबले में भले ही विंडीज की टीम दावेदार है लेकिन उलटफेर का माद्दा रखने वाली बंगलादेश की टीम को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है। वेस्टइंडीज का पिछला मुकाबला इंग्लैंड के साथ था और उसकी बल्लेबाजी कुछ खास नहीं रही थी। हालांकि मध्यक्रम निकोलस पूरन और शिमरॉन हेत्मायेर ने विंडीज की पारी को संभालने की कोशिश की लेकिन पूरन के आउट होने के बाद टीम का कोई बल्लेबाज करिश्मा कर पाने में नाकाम रहा और विंडीज की पारी 44.4 ओवर में ही 212 से स्कोर पर सिमट गई थी।

वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी भी कुछ खास नहीं रही और उसके गेंदबाज टीम को मुकाबले में ला पाने में असफल रहे। विंडीज को बंगलादेश के खिलाफ दोनों ही विभागों में अपने प्रदर्शन को सुधारने की जरुरत है। इसके बल्लेबाजों को क्रीज पर टिककर बड़ी साझेदारियां बनाने और टीम को मजबूत स्कोर पर ले जाने की जिम्मेदारी होगी।

बंगलादेश के लिए अच्छी बात यह है कि विश्व के नंबर एक ऑलराउंडर शाकिब अल हसन अच्छी फॉर्म में चल रहे हैं और लगातार बड़ी पारियां खेल रहे हैं। हालांकि बंगलादेश की सलामी जोड़ी पर अच्छी शुरुआत दिलाने की जिम्मेदारी होगी जबकि मध्यक्रम को सधी हुई बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूत स्कोर तक ले जाना होगा।

 

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image