Friday, Apr 19 2024 | Time 08:58 Hrs(IST)
image
दुनिया


बंगलादेश को मार्च से झारखंड बिजली संयंत्र से मिलेगी बिजली : हामिद

बंगलादेश को मार्च से झारखंड बिजली संयंत्र से मिलेगी बिजली : हामिद

ढाका, 05 फरवरी (वार्ता) बंगलादेश के ऊर्जा राज्यमंत्री नसरुल हमीद ने रविवार को कहा है कि भारत में झारखंड के गोड्डा बिजली संयंत्र से मार्च के पहले सप्ताह से देश को बिजली मिलने लगेगी।

श्री हामिद ने ढाका में संवाददाताओं से कहा कि मार्च में गोड्डा में अडानी ऊर्जा संयंत्र की पहली इकाई से 750 मेगावाट बिजली आएगी तथा अप्रैल में संयंत्र की दूसरी इकाई से 750 मेगावॉट बिजली और आएगी।

उन्होंने इस मुद्दे पर अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा कि बिजली आयात को लेकर कोई चिंता नहीं है और इस पर चर्चा निराधार है। उन्होंने कहा कि बंगलादेश को प्रतिस्पर्धी बाजार मूल्य पर भारतीय कंपनी से बिजली मिलेगी।

उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि कई कोयला आधारित बिजली संयंत्र जल्द ही उत्पादन शुरू कर देंगे और आने वाले सिंचाई सीजन के दौरान बिजली आपूर्ति को लेकर कोई चिंता नहीं है। उन्होंने कहा कि रामपाल में मैत्री सुपर थर्मल पावर प्लांट की पहली इकाई पहले ही चालू हो चुकी है और एसएस पावर और बरिसाल बिजली संयंत्र जल्द ही बिजली उत्पादन करना शुरू कर देंगे।

बंगलादेश ऊर्जा विकास बोर्ड (बीपीडीबी) ने झारखंड के गोड्डा स्थित संयंत्र से बिजली आयात करने के लिए अडानी समूह के साथ एक समझौते पर हस्ताक्षर किए। अडानी ऊर्जा कंपनी द्वारा विशेष रूप से बंगलादेश को बिजली की आपूर्ति करने के लिए 800 मेगावाट की दो इकाइयां बनाई जा रही हैं।

जांगिड़ अशोक

वार्ता

More News
विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

विमान दुर्घटना में केन्या के आठ सैन्य अधिकारी मारे गए

19 Apr 2024 | 8:06 AM

नैरोबी, 18 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ) उत्तर-पश्चिमी केन्या में गुरुवार को एक सैन्य हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से कम से कम आठ वरिष्ठ अधिकारियों की मौत हो गई। एक सुरक्षा सूत्र ने खबर की पुष्टि की है।

see more..
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image