Friday, Nov 16 2018 | Time 02:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आतंकवाद और साइबर सुरक्षा के मुद्दे पर मिलकर काम करेंगे: अमेरिका
  • कांग्रेस ने राजस्थान चुनाव के लिए पहली सूची जारी की
  • वेंकैया ने जमनालाल बजाज फाउंडेशन पुरस्कार विजेताओं को किया सम्मानित
दुनिया Share

भारत के खिलाफ आतंकवाद को पनपने नहीें देगा बंगलादेश

भारत के खिलाफ आतंकवाद को पनपने नहीें देगा बंगलादेश

ढाका, 15 जुलाई(वार्ता) आतंकवाद के खिलाफ ‘जीरो टालरेंस” नीति दर्शाते हुए बंगलादेश ने आज भारत को आश्वस्त किया कि वह उसके विरुद्ध अातंकवादी गतिविधियों काे पनपने में अपने यहां की एक इंच जमीन का भी दुरूपयोग नहीं होने देगा।

भारतीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की अगुवाई में आए नौ सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बातचीत करते हुए बंगलादेश के गृहमंत्री असादुज्जमान खान कमाल ने रविवार को यहां यह बात कही। बंगलादेशी प्रतिनिधिमंडल में नाै सदस्य थे और छठी गृह मंत्री स्तरीय इस बातचीत में दाेनों पक्षाें ने सुरक्षा सहयोग पर विशेष ध्यान केन्द्रित किया।

श्री सिंह ने कहा कि आतंकवाद और उग्रवाद से निपटने में बंगलादेश ने जो भी सहयाेग मांगा है वह भारत ने मुहैया कराया है और अब वे हमारे साथ जानकारी साझा कर रहे हैं ताकि हम इन दोनों समस्याओं से निपट सके। दोनों नेताओं ने इस बैठक में सुरक्षा, सीमा प्रबंधन, अवैध गतिविधियों पर राेक लगानेे में सहयोग करने जैसे विषयों पर बातचीत की।

भारतीय पक्ष ने पिछले वर्ष म्यांमार के राखिने प्रांत से रोहिंग्या शरणार्थियों के आने पर भी विचार विमर्श किया और यह आश्वासन भी दिया कि इन लोगों की सुरक्षित और त्वरित स्वदेश वापसी के लिए भारत अपनी तरफ से हर संभव मदद देने को तैयार है।

गृह मंत्री स्तरीय पिछली एेसी बातचीत जुलाई 2016 में नयी दिल्ली में हुई थी और इस दौरान दोनों देशों के बीच वीजा प्रणाली काे सुगम बनाने के लिए “ रिवाइज ट्रैवल अरेंजमेट्स 2018” समझौते पर चर्चा हुई थी।

इस दौरान बंगलादेश के गृह सचिव( सुरक्षा सेवा इकाई) फरीदुद्दीन अहमद अौर भारत के विशेष सचिव (सीमा प्रबंधन) बृज राज शर्मा ने एक समझौते पर हस्ताक्षर किए

इस समझौते के अनुसार बंगलादेश के स्वतंत्रता सेनानी अौर वरिष्ठ नागरिकों,65 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को आवेदन करने पर पांच वर्ष की अवधि के लिए मल्टीपल वीजा दिया जाएगा।

जितेन्द्र

वार्ता

More News
मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

मोदी ने आसियान के साथ व्यापार पर दिया जोर

15 Nov 2018 | 11:53 PM

सिंगापुर 15 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को भारत-प्रशांत क्षेत्र के विकास और समृद्धि के लिए व्यापार और समुद्री सहयोग की महत्ता पर जोर दिया।

 Sharesee more..
image