Thursday, Apr 25 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
खेल


पाकिस्तान में टी-20 खेलेगा बंगलादेश: बीसीबी

पाकिस्तान में टी-20 खेलेगा बंगलादेश: बीसीबी

ढाका, 24 दिसंबर (वार्ता) पाकिस्तान में दस वर्षों के बाद टेस्ट क्रिकेट खेल रही श्रीलंकाई टीम के बाद अब बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने पाकिस्तान की जमीन पर तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेलने की इच्छा जताई है।

बीसीबी के अध्यक्ष निजामुद्दीन चौधरी ने मंगलवार को कहा कि बोर्ड ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को प्रस्ताव दिया है कि बंगलादेश की पुरुष राष्ट्रीय टीम पाकिस्तान में तीन टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने के लिए तैयार है क्योंकि इससे उनके खिलाड़ियों और कोचिंग स्टाफ को कुछ समय के लिए वहां रहने के बाद परिस्थितियों का आकलन करने में मदद मिलेगी।

पीसीबी के अध्यक्ष एहसान मनी ने इससे पहले बंगलादेश के साथ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला को किसी अन्य स्थान पर खेलने के बीसीबी के प्रस्ताव को खारिज कर दिया था। उल्लेखनीय है कि बीसीबी पाकिस्तान से किसी अन्य स्थान पर टेस्ट सीरीज और पाकिस्तान में टी-20 खेलने के लिए संपर्क में है।

पाकिस्तान के कोच मिस्बाह उल हक़ और कप्तान अज़हर अली ने बीसीबी के इस प्रस्ताव पर अनिच्छा जताई हैं। बंगलादेश को दरअसल अगले वर्ष जनवरी और फरवरी में टेस्ट और टी-20 मुकाबले खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करना है।

निजामुद्दीन ने पाकिस्तान में खेलने पर कहा, “ स्वाभाविक तौर पर पाकिस्तान अपने देश में अंतराष्ट्रीय खेल को फिर से शुरू करना चाहेगा और इसलिए ही पीसीबी ने पाकिस्तान में खेलने की बात कही है। मैच खेलने के लिए एक माहौल की जरुरत है और इसके अलावा टीम प्रबंधन स्टाफ में विदेशी भी है।”

उन्होंने कहा, “ पाकिस्तान में खेलने के निर्णय से पहले हम वहां लंबे समय तक रुकने की व्यवस्था पर पीसीबी के साथ चर्चा करेंगे। हमने छोटे फॉर्मेट टी-20 खेलने की इच्छा इसलिए जताई है ताकि हम वहां की परिस्थितियों से अवगत हो सकें और टेस्ट क्रिकेट खेलने के निर्णय के बारे में आराम से विचार कर सकें।”

वर्ष 2009 में लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम के बाहर श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पर हुये आतंकवादी हमले के बाद से पाकिस्तान की ज़मीन पर अब पहली बार कोई द्विपक्षीय टेस्ट सीरीज़ हुयी है।

जतिन,राज

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image