Thursday, Apr 25 2024 | Time 13:49 Hrs(IST)
image
खेल


बंगलादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर

बंगलादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल खत्म, भारत दौरा तय समय पर

ढाका, 24 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेशी क्रिकेटरों ने राष्ट्रीय बोर्ड द्वारा अपनी अधिकतर मांगे माने जाने के बाद अपनी हड़ताल समाप्त कर दी है जिसके साथ ही साफ हो गया है कि टीम का भारत दौरा अब निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही आयोजित होगा।

बंगलादेशी क्रिकेटरों ने बुधवार देर रात बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड(बीसीबी) के घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों के वेतन में वृद्धि सहित खिलाड़ियों की कई मांगों पर अपनी सहमति जता दी है। राष्ट्रीय टीम के टेस्ट और ट्वंटी 20 कप्तान शाकिब अल हसन ने पत्रकारों से कहा,“ हमारी बोर्ड के साथ बातचीत सफल रही। बीसीबी के अध्यक्ष और निदेशकों ने हमसे मुलाकात कर मांगों को सुना और उनपर सहमति जता दी और इन्हें जल्द पूरा किया जाएगा।”

बंगलादेशी क्रिकेटरों की हड़ताल समाप्त होने के साथ उनके अगले महीने से शुरू होने वाले भारत दौरे को लेकर चल रहे संशय के बादल भी टल गये हैं। इस दौरे में दोनों टीमें तीन ट्वंटी 20 और दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलेगी। शाकिब ने कहा,“ बोर्ड ने प्रथम श्रेणी खिलाड़ियों के वेतन में बढ़ोतरी का भरोसा जताया है और हम शनिवार से खेलना शुरू कर देंगे तथा हमारी राष्ट्रीय टीम भारत दौरे के लिये 25 अक्टूबर से भारत दौरे के लिये कैंप का हिस्सा बनेंगे।”

बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि वे खिलाड़ियों की अधिकतर मांगों को पूरा करने के लिये कदम उठाएंगे। उन्होंने कहा,“दो मांगों को छोड़कर हमने बाकी सभी नौ मांगों को स्वीकार कर लिया है।”

सर्वाेच्च अदालत के वकील मुस्ताफिजुर रहमान खान ने संवाददाता सम्मेलन में बंगलादेशी क्रिकेटरों की मांगों की सूची पढ़कर सुनाई जिसमें महिला खिलाड़ियों के लिये बेहतर भुगतान की मांग शामिल थी। रहमान ने आस्ट्रेलिया का उदाहरण देते हुये कहा,“ बीसीबी ने ऐसे प्रबंध किये हैं जिसमें पेशेवर क्रिकेटरों को राजस्व का उचित भुगतान किया जाएगा।”

बंगलादेश राष्ट्रीय खिलाड़ियों और प्रथम श्रेणी क्रिकेटरों ने कुछ दिन पूर्व सही वेतन भुगतान को लेकर हड़ताल की घोषणा कर दी थी जिसमें राष्ट्रीय टीम के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब एवं अन्य शीर्ष खिलाड़ी भी शामिल हो गये थे।

वहीं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के संगठन ने भी बंगलादेशी क्रिकेटरों काे अपना समर्थन जताया था। संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष टोनी आयरिश ने खिलाड़ियों के प्रति समर्थन जताते हुये उनकी मांगों का भी समर्थन किया था।

प्रीति

वार्ता

More News
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

सीएसके को सही लय की तलाश है: फ्लेमिंग

24 Apr 2024 | 9:39 PM

चेन्नई 24 अप्रैल (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के मुख्य कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि खिलाड़ियों को सही लय की तलाश है।

see more..
उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

उसेन बोल्ट होंगे आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के ब्रांड एम्बेसडर

24 Apr 2024 | 9:35 PM

दुबई, 24 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने बुधवार को दिग्गज धावक उसेन बोल्ट को अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले आगामी आईसीसी पुरुष टी-20 विश्व कप के लिए ब्रांड एम्बेसडर बनाये जाने की घोषणा की।

see more..
दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

दिल्ली कैपिटल्स ने दिया गुजरात टाइटंस को 225 रनों का लक्ष्य

24 Apr 2024 | 9:29 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) कप्तान ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के दम पर दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को जीत के लिए 225 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image