Friday, Apr 19 2024 | Time 17:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा में हथियारों के साथ बंगलादेशी युवक गिरफ्तार

त्रिपुरा में हथियारों के साथ बंगलादेशी युवक गिरफ्तार

अगरतला 29 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा के गोमती जिले के नूतनबाजार में एक बंगलादेशी युवक को गिरफ्तार किया गया और उसके पास से दो 9एमएम पिस्तौल एवं चार मैगजीन भी बरामद किये गये।

पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार युवक की पहचान अनुमय चकमा के रूप में की गयी है जो दक्षिणी बंगलादेश के खग्रचारी जिले के बागपारा गांव का निवासी है। उनुमय ने हालांकि अमरपुर के भागवंतिला गांव की एक भारतीय लड़की से शादी की है तथा वह बिना पासपोर्ट के प्राय: त्रिपुरा आता रहता था।

पूछताछ के दौरान अनुमय ने खुलासा किया कि उसने अगरतला के एक व्यक्ति से पिस्तौल और मैगजीन हासिल किये थे और इसे खग्रचारी के हथियार तस्कर बाकुलमोनी चकमा को पहुंचाना था। पुलिस ने कहा कि हथियार तस्कर के सरगना तक पहुंचने के लिए जांच सही दिशा में जा रही है।

पुलिस के मुताबिक अनुमय हथियारों के साथ अगरतला से छोटे यात्री वाहन से रवाना हुआ था लेकिन उदयपुर में उतरकर उसने वाहन बदल लिया था। कोर्बाेक जाने के लिए अनुमय बस में सवार हुआ जिसे बीच में ही रोककर पुलिस ने तालाशी ली लेकिन वहां पुलिस के हाथों कुछ भी नहीं हाथ लगा।

सिविल ड्रेस में तलाशी लेने के बाद दो पुलिस अधिकारी बस में सवार हो गए और अनुमय के पास बैठ गए। बाकी पुलिसकर्मी वाहन के जरिये पीछे से बस का पीछा कर रहे थे। कुछ देर बाद पुलिस ने अमरपुर पहुंचने से पहले बस को रोक दिया और अनुमय को हिरासत में ले लिया और उसके कब्जे से पिस्तौल और मैगजीन बरामद की।

पुलिस राज्य में सक्रिय हथियार तस्करी नेटवर्क का पता लगाने के लिए जांच कर रही है।

संजय, प्रियंका

वार्ता

More News
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image