Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:19 Hrs(IST)
image
खेल


पहलवानों के समर्थन में उतरा बैंक कर्मचारी संघ

पहलवानों के समर्थन में उतरा बैंक कर्मचारी संघ

हैदराबाद, 21 मई (वार्ता) अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) ने भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ जंतर-मंतर पर धरना दे रहे पहलवानों को समर्थन दिया है।

एआईबीईए के महासचिव सी वेंकटचलम ने रविवार को यहां एक विज्ञप्ति में कहा कि 13 से 15 मई तक मुंबई में आयोजित एआईबीईए के 29वें राष्ट्रीय सम्मेलन में महिला पहलवानों को न्याय दिलाने और अपराधियों को सजा दिलाने के लिए उनकी बहादुरी की लड़ाई पर ध्यान दिया गया।

उल्लेखनीय है कि भारतीय जनता पार्टी के सांसद बृजभूषण के खिलाफ महिला पहलवानों के कथित यौन उत्पीड़न के आरोप में दो प्राथमिकियां दर्ज हैं, जिनमें से एक पॉक्सो अधिनियम के तहत भी है।

श्री वेंकटचलम ने कहा कि एआईबीईए पॉक्सो अधिनियम के तहत बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहा है। उन्होंने कहा कि कर्नाटक में सत्ताधारी पार्टी की हार के बाद ही उन्हें डब्ल्यूएफआई की जिम्मेदारी से हटाया गया है। इन पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश के लिये पदक जीतकर देश का नाम रोशन किया है।

श्री वेंकटचटलम ने कहा कि एआईबीईए देश की इन बेटियों को न्याय दिलाने के लिए समर्थन देता है। उन्होंने कहा कि एआईबीईए पहलवानों की मांगों को पूरा करने के लिए हर संभव मदद तथा एकजुटता का विस्तार करेगा क्योंकि यह हमारे समाज में महिलाओं की गरिमा और सुरक्षा का सवाल है।

संजय. शादाब

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image