Monday, Jul 22 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


दो हजार रूपये का नोट बंद होने से भ्रष्टाचारी परेशान: मौर्य

दो हजार रूपये का नोट बंद होने से भ्रष्टाचारी परेशान: मौर्य

बुलंदशहर 20 मई (वार्ता) दो हजार रूपये के नोट के 30 सितंबर के बाद चलन से बाहर करने के फैसले का स्वागत करते हुये उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि भ्रष्टाचार मुक्त भारत की दिशा में यह एक बड़ा कदम है मगर भ्रष्टाचारी नहीं चाहते कि दो हजार का नोट बंद हो।

श्री मौर्य ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि 2000 रूपये चलन से बाहर होने के फैसले से सबसे ज्यादा परेशान भ्रष्टाचार में लिप्त लोग हैं। वास्तव में यह भ्रष्टाचार मुक्त भारत की दिशा में बड़ा कदम है। उन्होने कहा “ मैं पीएम मोदी के इस फैसले की सराहना करता हूँ।”

उन्होने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले यूपी नगर निकाय में बम्पर सफलता मिली है। इस जीत ने दिखा दिया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 80 सीटें अपने नाम करने जा रही है।

जिले में जल जीवन मिशन में गड़बड़ी की शिकायत पर उपमुख्यमंत्री ने एक टास्क फोर्स गठित की है जो दस गांवों में हुयी गड़बड़ी की जांच करेगी। उन्होने कहा कि पावर करपोरेशन में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, इसमें जांच कराई जाएगी और जो भी दोषी होगा वह दंड पायेगा।

उन्होने कहा कि यूपी में भारी भरकम निवेश आ रहा है, देश में यूपी को नम्बर एक बनाने में ये बड़ा कदम है। पीएम मोदी की अगुवाई में भारत पांचवी बड़ी अर्थ व्यवस्था के रूप में स्थान बनाने में सफल हुआ है। जापान में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा का स्थापित होना सराहनीय और ये दुनिया में देश के कद को बताता है।

श्री मौर्य ने कहा कि 100 घण्टे में 100 किलो मीटर सड़क बनाकर तो कीर्तिमान स्थापित किया ही गया है, पिछले नौ वर्ष में से एनएचएआई में रिकार्ड काम हुए हैं।

सं प्रदीप

वार्ता

More News

----

21 Jul 2024 | 7:51 PM

see more..
अखिलेश के करीबी करहल पंचायत अध्यक्ष के रिसार्ट पर चला बुलडोजर

अखिलेश के करीबी करहल पंचायत अध्यक्ष के रिसार्ट पर चला बुलडोजर

21 Jul 2024 | 7:40 PM

मैनपुरी 21 जुलाई (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी और मैनपुरी में नगर पंचायत करहल के अध्यक्ष अब्दुल नईम की तालाब की जमीन पर अवैध रुप से निर्मित रिसार्ट को रविवार को ढहा दिया गया।

see more..
झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार

झांसी: पुलिस के साथ मुठभेड़ में चार लुटेरे गिरफ्तार

21 Jul 2024 | 7:41 PM

झांसी 21 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी जिले के मोंठ थानाक्षेत्र में पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़ में हाल ही में एक कलेक्शन एजेंट के साथ बड़ी लूट को अंजाम देने वाले चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

see more..
image