Thursday, Sep 19 2019 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • श्रीलंका में 16 नवंबर को होंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप

बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप

तानगाएर, (माेरक्को) 13 अगस्त (वार्ता) बार्सिलोना ने आखिरी पल तक चले रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर रिकार्ड 13वीं बार स्पेनिश सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

बार्सिलोना के लिये फ्रांसीसी स्ट्राइकर ओस्माने डेम्बेले ने दूसरा गोल किया जो विजयी साबित हुआ जबकि स्टॉपेज टाइम में मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन ने विपक्षी टीम का गोल बचाते हुये टीम की जीत सुनिश्चित की।

किंग्स कप के उपविजेता सेविला ने हालांकि अच्छी शुरूआत की और पाब्लो सराबिया ने नौवें मिनट में ही गोल से टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि बार्सिलोना के लिये फिर लुईस मुरियल बचाव में उतरे। फीफा विश्वकप 2018 में पहली बार इस्तेमाल हुयी वीडियो असिस्टेंट रेफरी(वार) तकनीक का पहली बार स्पेनिश फुटबाल में भी इस्तेमाल किया गया जिसे पहले खारिज कर दिया गया था।

गेरार्ड पिक ने फिर बार्सिलोना के लिये हाफटाइम से पूर्व बराबरी का गोल किया जबकि इससे पहले लियोनल मैसी की फ्री किक पोस्ट से छूकर निकल गयी। दूसरे हाफ में सेविला के फ्रांको वाज़कुएज ने भी बेहतरीन हैडर लगाया जो पोस्ट के पास से निकल गया।

दो चरण के प्रारूप वाले इस टूर्नामेंट को स्पेन और स्पेन के बाहर भी खेला जाना है, बराबरी के कारण रोमांचक मैच में डेम्बेले ने 78वें मिनट में दूर से एक बेहतरीन स्ट्राइक लगाते हुये बार्सिलोना के लिये बढ़त का गोल दाग उसे 2-1 से बढ़त दिला दी। हालांकि सेविला ने आखिरी दम तक संघर्ष किया और 89वें मिनट में उसे पेनल्टी मिली जिसपर वैकल्पिक खिलाड़ी विसाम बेन येदेर ने शॉट दागा जिसे बार्सिलोना के जर्मन गोलकीपर टेर ने अासानी से बचा लिया।

बार्सिलोना के नये कप्तान मैसी ने नयी भूमिका मिलने के बाद अपनी पहली ट्रॉफी हासिल की जिन्हें मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता के जाने के बाद कप्तान बनाया गया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ बार्सिलोना के लिये 33 खिताबों के साथ स्पेनिश खिलाड़ी के सर्वाधिक खिताबों के रिकार्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

 

More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image