Friday, Jun 5 2020 | Time 02:03 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तुर्की में कोरोना के 988 नये मामले, कुल 1,67,410 संक्रमित
  • पाकिस्तान ने राजौरी और कठुआ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन
  • विश्व में कोरोना से 65 73 लाख लोग संक्रमित, 3 87 लाख की मौत
खेल


बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप

बार्सिलोना ने 13वीं बार जीता स्पेनिश सुपर कप

तानगाएर, (माेरक्को) 13 अगस्त (वार्ता) बार्सिलोना ने आखिरी पल तक चले रोमांचक मुकाबले में सेविला को 2-1 से हराकर रिकार्ड 13वीं बार स्पेनिश सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब जीत लिया है।

बार्सिलोना के लिये फ्रांसीसी स्ट्राइकर ओस्माने डेम्बेले ने दूसरा गोल किया जो विजयी साबित हुआ जबकि स्टॉपेज टाइम में मार्क आंद्रे टेर स्टेजेन ने विपक्षी टीम का गोल बचाते हुये टीम की जीत सुनिश्चित की।

किंग्स कप के उपविजेता सेविला ने हालांकि अच्छी शुरूआत की और पाब्लो सराबिया ने नौवें मिनट में ही गोल से टीम को 1-0 की बढ़त दिला दी। हालांकि बार्सिलोना के लिये फिर लुईस मुरियल बचाव में उतरे। फीफा विश्वकप 2018 में पहली बार इस्तेमाल हुयी वीडियो असिस्टेंट रेफरी(वार) तकनीक का पहली बार स्पेनिश फुटबाल में भी इस्तेमाल किया गया जिसे पहले खारिज कर दिया गया था।

गेरार्ड पिक ने फिर बार्सिलोना के लिये हाफटाइम से पूर्व बराबरी का गोल किया जबकि इससे पहले लियोनल मैसी की फ्री किक पोस्ट से छूकर निकल गयी। दूसरे हाफ में सेविला के फ्रांको वाज़कुएज ने भी बेहतरीन हैडर लगाया जो पोस्ट के पास से निकल गया।

दो चरण के प्रारूप वाले इस टूर्नामेंट को स्पेन और स्पेन के बाहर भी खेला जाना है, बराबरी के कारण रोमांचक मैच में डेम्बेले ने 78वें मिनट में दूर से एक बेहतरीन स्ट्राइक लगाते हुये बार्सिलोना के लिये बढ़त का गोल दाग उसे 2-1 से बढ़त दिला दी। हालांकि सेविला ने आखिरी दम तक संघर्ष किया और 89वें मिनट में उसे पेनल्टी मिली जिसपर वैकल्पिक खिलाड़ी विसाम बेन येदेर ने शॉट दागा जिसे बार्सिलोना के जर्मन गोलकीपर टेर ने अासानी से बचा लिया।

बार्सिलोना के नये कप्तान मैसी ने नयी भूमिका मिलने के बाद अपनी पहली ट्रॉफी हासिल की जिन्हें मिडफील्डर आंद्रेस इनिएस्ता के जाने के बाद कप्तान बनाया गया है। अर्जेंटीना के स्टार खिलाड़ी ने इसी के साथ बार्सिलोना के लिये 33 खिताबों के साथ स्पेनिश खिलाड़ी के सर्वाधिक खिताबों के रिकार्ड को भी पीछे छोड़ दिया है।

 

More News
जिम मालिकों ने किया प्रदर्शन

जिम मालिकों ने किया प्रदर्शन

04 Jun 2020 | 10:55 PM

मुक्तसर, 04 जून (वार्ता) पंजाब के मुक्तसर में जिम खोलने की इजाजत न दिए जाने के विरोध में जिम मालिकों ने गुरूवार को स्थानीय कोटकपूरा रोड़ बाइपास पर प्रदर्शन किया।

see more..
टोटेनहम फुटबॉल क्लब का खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

टोटेनहम फुटबॉल क्लब का खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित

04 Jun 2020 | 10:27 PM

लंदन, 04 जून (वार्ता) ब्रिटेन के प्रोफेशनल फुटबॉल क्लब टोटेनहम ने बताया है कि उनके टीम का एक खिलाड़ी कोरोना से संक्रमित पाया गया है।

see more..
एएफसी क्लब प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे गोवा, बागान और बेंगलुरु

एएफसी क्लब प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे गोवा, बागान और बेंगलुरु

04 Jun 2020 | 10:15 PM

नयी दिल्ली, 04 जून (वार्ता) एफसी गोवा, एटीके मोहन बागान और बेंगलुरु एफसी वर्ष 2021 में एएफसी की क्लब प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेंगे।

see more..
कोरोना के कारण हैदराबाद ओपन बैडमिंटन रद्द

कोरोना के कारण हैदराबाद ओपन बैडमिंटन रद्द

04 Jun 2020 | 10:02 PM

नयी दिल्ली, 04 जून (वार्ता) विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने कोरोना वायरस के कारण इस साल होने वाले हैदराबाद बैडमिंटन ओपन टूर्नामेंट को गुरुवार को रद्द कर दिया।

see more..
अंडर-17 फुटबॉल महिला संभावितों को मिलेगा 10 हजार का स्टाइपेंड

अंडर-17 फुटबॉल महिला संभावितों को मिलेगा 10 हजार का स्टाइपेंड

04 Jun 2020 | 9:54 PM

नयी दिल्ली, 04 जून (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) अगले वर्ष भारत की मेजबानी में होने वाले फीफा अंडर-17 महिला विश्व कप के संभावितों को जून और जुलाई 2020 के लिए 10-10 हजार रुपये का स्टाइपेंड देगा।

see more..
image