Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:39 Hrs(IST)
image
खेल


बार्सा अकादमी एशिया पैसिफिक साॅकर कप में हिस्सा लेंगी 48 टीमें

बार्सा अकादमी एशिया पैसिफिक साॅकर कप में हिस्सा लेंगी 48 टीमें

नयी दिल्ली, 24 जनवरी (वार्ता) बार्सा अकादमी एशिया पैसिफिक सॉकर कप का अायोजन गुड़गांव के हैरिटेज एक्सपेरिंशियल लर्निंग स्कूल में 25 जनवरी से किया जाएगा जिसमें छह देश और कुल 48 टीमें चार आयु वर्गों में हिस्सा लेंगी। बार्सा अकादमी इंडिया इस टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है।

बार्सा के लीजेंड फुटबॉलर लुइस गार्सिया ने गुरूवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में टूर्नामेंट की बेहद खूबसूरत ट्रॉफी का अनावरण किया। इस अवसर पर कन्साइन्ट फुटबॉल की निदेशक अनुपमा जैन ने बताया कि इस युवा फुटबाल टूर्नामेंट में टीमें अंडर-9, अंडर-11, अंडर-13 और अंडर-15 वर्गों में हिस्सा लेंगी। टूर्नामेंट में कुल 500 खिलाड़ी उतरेंगे। टूर्नामेंट में भारत के अलावा आस्ट्रेलिया, जापान, चीन, स्पेन और सिंगापुर की टीमें उतरेंगी।

अनुपमा जैन ने बताया कि स्कूली स्तर के इस टूर्नामेंट का उद्देश्य युवा खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय मंच प्रदान करना और उनकी प्रतिभा को सामने लाना है। बार्सा अकादमी इंडिया देश में विभिन्न फार्मेट में 25 हजार से ज्यादा बच्चों को प्रशिक्षित कर चुकी है। टूर्नामेंट में भारत से कुल 18 टीमें होंगी जबकि स्पेन से दो टीमें होंगी। उन्होंने बताया कि बार्सा अकादमी के बच्चों को कड़ी चयन प्रक्रिया से गुजारने के बाद इस टूर्नामेंट में उतारा जा रहा है।

उन्होंने बताया कि एशिया पैसिफिक सॉकर कप बार्सा अकादमी के कैलेंडर में मुख्य टूर्नामेंटों में से एक है। इस टूर्नामेंट से न केवल भविष्य के खिलाड़ी निकलते हैं बल्कि इससे उन्हें अपना कौशल सुधारने का मौका मिलता है।”

यह पहली बार है जब भारत इस स्तर के अंतरराष्ट्रीय अंतर क्लब फुटबाल टूर्नामेंट का आयोजन कर रहा है। अंडर नौ के मुकाबले फाइव ए साइड और 30 मिनट के होंगे जबकि अंडर-11 और अंडर-13 के मैच सेवन ए साइड और 40 मिनट के होंगे। अंडर-15 के मुकाबले सेवन ए साइड और 50 मिनट के होंगे।

 

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
image