Saturday, Apr 13 2024 | Time 13:39 Hrs(IST)
image
खेल


क्रिकेट के लिए अच्छा है बैज़बॉल: कुलदीप

क्रिकेट के लिए अच्छा है बैज़बॉल: कुलदीप

राजकोट, 14 फरवरी (वार्ता) भारत के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बुधवार को कहा कि बैज़बॉल क्रिकेट के लिए अच्छा है क्योंकि यह स्पिनरों के लिए चुनौती पेश करने के साथ ही उन्हें विकेट लेने में भी मदद करता है।

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की पूर्व संध्या पर कुलदीप ने कहा “ आम तौर पर जब आप टेस्ट खेलते हैं, तो आप इस बात की चिंता नहीं करते हैं कि बल्लेबाज आप पर हावी हो रहे हैं, आपका ध्यान केवल इस पर होता है कि आप उन्हें कैसे आउट करना चाहते हैं। लेकिन बैजबाल क्रिकेट को लेकर यहां नजरिया अलग है, वे आक्रामक मोड में होते हैं इसलिए आपको भी योजना बनानी होगी उन्हें कैसे काबू किया जाए।”

उन्होंने कहा, “ जब वे शॉट खेलते हैं, तो आपके पास विकेट लेने के कई मौके होते हैं। यह दिलचस्प है। पिछला गेम बैज़बॉल के खिलाफ मेरा पहला अनुभव था, मैंने इसका भरपूर आनंद लिया, यह क्रिकेट के लिए अच्छा है। मैंने जो भी टेस्ट खेले हैं, मैंने अच्छा प्रदर्शन किया है।”

कुलदीप ने कहा, “ मैं अपनी स्थिति को लेकर निश्चित नहीं हूं। अगर मुझे मौका मिलता है तो मैं बहुत खुश होऊंगा। मैं इस बारे में ज्यादा नहीं सोचता कि मैं खेल रहा हूं या नहीं। मैं बस अपने दिन का आनंद लेता हूं और कड़ी मेहनत करता रहता हूं। संयोजन एक ऐसी चीज है जो टीम गेम में मायने रखती है।”

कुलदीप ने यह भी संकेत दिया कि पिच कैसी होने वाली है, “ यह बल्लेबाजी के लिए विकेट होगा। इसका मतलब यह नहीं है कि 700-800 रन बनेंगे। यह एक अच्छा विकेट होगा। यह रैंक टर्नर नहीं होगा, यह एक जीवंत विकेट होगा जो क्रिकेट के लिए अच्छा होगा।”

उन्होंने कहा “ मुझे नहीं पता कि मुझे मौका मिलेगा या नहीं, लेकिन चाहे वह सपाट विकेट हो या रैंक टर्नर, मैं इसका आनंद लेता हूं। मुझे लगता है कि सिर्फ स्पिन गेंदबाजी ही नहीं बल्कि बल्लेबाजी भी महत्वपूर्ण है। तेज गेंदबाजी भी खेल में आती है। यह क्रिकेट के लिए अच्छा है। ऐसा नहीं है कि आप केवल रैंक टर्नर देखेंगे, लेकिन उम्मीद है कि आप इसे देखेंगे।”

प्रदीप

वार्ता

More News
जेक और पंत ने लखनऊ के लिये दिल्ली की दूर

जेक और पंत ने लखनऊ के लिये दिल्ली की दूर

12 Apr 2024 | 11:51 PM

लखनऊ 12 अप्रैल (वार्ता) पृथ्वी शाॅ (32) की शानदार शुरुआत के बाद जेक फ़्रेसर-मक्गर्क (55) और रिषभ पंत (41) के बीच 77 रन की तेज तर्राक भागीदारी की मदद से दिल्ली कैपिटल्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को उसके घर में छह विकेट से हरा दिया।

see more..
एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

एलएसजी ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 168 रन का लक्ष्य

12 Apr 2024 | 10:05 PM

लखनऊ 12 अप्रैल (वार्ता) क्विंटन डिकॉक (19) और कप्तान केएल राहुल (39) की तेज शुरुआत के बाद आयुष बडोनी ( 55 नाबाद) की तूफानी पारी की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) ने शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के खिलाफ सात विकेट पर 167 रन का स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

मैरी कॉम ने पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा

12 Apr 2024 | 10:01 PM

नयी दिल्ली 12 अप्रैल (वार्ता) भारत की दिग्गज महिला मुक्केबाज मैरी कॉम ने निजी कारणों का हवाला देते हुए पेरिस ओलंपिक शेफ-डी-मिशन के पद से दिया इस्तीफा है।

see more..
image