Sunday, Feb 17 2019 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘येलो वेस्ट’ प्रदर्शन के दौरान 20 से अधिक लोग हिरासत में
  • इराक में मारे गए आईएस के चार आतंकवादी
  • डीजीपी ने उठाया कश्मीरी छात्रों की सुरक्षा का मुद्दा
खेल Share

734 खिलाड़ियों की योग्यता सुनिश्चित करना चाहते हैं बत्रा

734 खिलाड़ियों की योग्यता सुनिश्चित करना चाहते हैं बत्रा

नयी दिल्ली, 25 जुलाई (वार्ता) भारतीय ओलम्पिक संघ (आईओए) के अध्यक्ष नरेंद्र ध्रुव बत्रा खेलो इंडिया कार्यक्रम के तहत स्कॉलरशिप के लिए भारतीय खेल प्राधिकरण द्वारा चुने गए 734 युवा खिलाड़ियों की योग्यता सुनिश्चित करना चाहते हैं।

बत्रा ने इस सन्दर्भ में अपने सभी सदस्य खेल संघों को पत्र लिखा है और चुने गए 734 खिलाड़ियों की सूची भी सलंग्न की है। बत्रा ने पत्र में कहा, “खेलो इंडिया एक अभिनव पहल है और ग्रास रुट स्तर पर खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार की तरफ से अच्छा प्रयास है। ऐसे में हमारी आईओए और राष्ट्रीय खेल महासंघों में यह नैतिक जिम्मेदारी बनती है कि हम यह सुनिश्चित करें कि यह प्रयास सही दिशा में जा रहा है और भविष्य में इसके सही परिणाम आएंगे।”

आईओए के अध्यक्ष ने कहा, “सरकार के साथ भविष्य में बातचीत करने के लिए पूरी तरह सुनिश्चित होने के उद्देश्य से मैं चाहता हूं कि 734 एथलीट सिर्फ योग्यता के आधार पर चुने गए हैं और इनमें रिश्तेदारों, दोस्तों या अन्य जरियों से किसी को बैक डोर प्रवेश नहीं दिलाया गया है। आप सभी संघों को यह देखना होगा कि आपके खेलों के लिए चुने गए एथलीटों का चयन योग्यता के आधार पर हुआ है और इनमें भविष्य के लिए संभावनाएं हैं। फेडरेशन यह भी देखें कि इन खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में उनसे विचार- विमर्श किया गया था या नहीं।”

बत्रा ने साथ ही हॉकी इंडिया की एलेना नार्मन को भी पत्र लिखकर पूछा है कि इस सूची में जो हॉकी खिलाड़ी हैं, वे उनके सिस्टम का हिस्सा हैं या नहीं। खेलों इंडिया की सूची में सबसे ज्यादा 100 खिलाड़ी हॉकी से ही हैं।

राज

जारी वार्ता

More News
इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

इस्नर न्यूयार्क ओपन के सेमीफाइनल में

16 Feb 2019 | 10:28 PM

वाशिंगटन, 16 फरवरी (वार्ता) शीर्ष वरीयता प्राप्त अमेरिका के जॉन इस्नर ने आस्ट्रेलिया के जार्डन थाम्पसन को 6-4, 6-1 से हराकर न्यूयार्क ओपन टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

 Sharesee more..

टी-20 के लिए यूपी महिला टीम घोषित

16 Feb 2019 | 10:24 PM

 Sharesee more..
बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

बागान ने आइजॉल को 2-1 से हराया

16 Feb 2019 | 10:12 PM

आइजॉल, 16 फरवरी (वार्ता) विक्रमजीत सिंह के 78वें मिनट को गोल से कोलकाता की दिग्गज टीम मोहन बागान ने आइजॉल एफसी को शनिवार को 2-1 से हराकर 12वीं हीरो आई लीग फुटबॉल चैंपियनशिप में अपनी सातवीं जीत दर्ज की।

 Sharesee more..
image