Thursday, Jun 8 2023 | Time 17:07 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वामपंथी उग्रवाद की लड़ाई अंतिम चरण में : शाह

वामपंथी उग्रवाद की लड़ाई अंतिम चरण में : शाह

करनपुर (बस्तर), 25 मार्च (वार्ता) केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने आज कहा कि वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ देश की लड़ाई अब अंतिम चरण में है।

श्री शाह छत्तीसगढ़ के बस्तर जिला मुख्यालय से दस किलोमीटर दूर करनपुर में केन्द्रीय सुरक्षा बल के 84वें स्थापना दिवस समारोह कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि देश की शांति और सुरक्षा का मजबूत आधार केन्द्रीय सुरक्षा बल बन गया है। यह एक बड़ी उपलब्धि है कि बस्तर में हम स्थापना दिवस समारोह मना रहे हैं।

उन्होंने कहा कि वे इस भव्य स्थापना समारोह के लिए सबको बधाई देते हैं। उन लगभग सवा दो हजार शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हैं, जिन्होंने देश के लिए अपनी कुर्बानी दी है। आंतरिक सुरक्षा में केन्द्रीय सुरक्षा बल जवानों की अहम भूमिका है।

उन्होंने कहा कि आज वामपंथी उग्रवाद के खिलाफ लड़ाई विजय के अंतिम पड़ाव पर खड़ी हुई दिखाई पड़ती है। इसकी नींव में जवानों के सर्वोच्च बलिदान का बहुत बड़ा योगदान है। चाहे जम्मू-कश्मीर हो, पूर्वोत्तर हो, वामंपथी उग्रवाद के खिलाफ जवानों ने जान जोखिम में डालकर बहादुरी के साथ जनता के सुरक्षा के लिए काम किया है।

श्री शाह ने कहा कि वे केन्द्रीय सुरक्षा बल की उन 75 महिला जवानों को भी बधाई देते हैं, जिन्होंने दिल्ली से यहां तक की बाइक रैली की।

लगभग 174 विकास कार्यों का लोकार्पण हुये उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में हल्बी बुलेटिन शुरू होने से स्थानीय भाषा मजबूत होगी। आदिवासी अपनी भाषा में देश-दुनिया की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे।

श्री शाह कार्यक्रम के बाद अत्यंत संवेदनशील क्षेत्र सुकमा जिले के पोटकपल्ली केन्द्रीय सुरक्षा बल कैंप में पहुंचे। उन्होंने जवानों से मुलाकात कर उनकी हौसलाअफजाई की।

सं गरिमा

वार्ता

More News
एमएसपी पर गिरिराज की बहस की चुनौती कांग्रेस को स्वीकार- भूपेश

एमएसपी पर गिरिराज की बहस की चुनौती कांग्रेस को स्वीकार- भूपेश

08 Jun 2023 | 2:36 PM

रायपुर 08 जून(वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राज्य के दौरे पर आए केन्द्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर बहस की दी गई चुनौती को स्वीकारते हुए कहा हैं कि वह जहां भी जिस मंच पर आना चाहे,हमारा कोई भी कार्यकर्ता इसके लिए तैयार है।

see more..
अनियंत्रित ट्रक पलटकर जीप पर गिरा, छह की मौत

अनियंत्रित ट्रक पलटकर जीप पर गिरा, छह की मौत

08 Jun 2023 | 1:40 PM

सीधी, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीधी जिले के जमोड़ी थाना क्षेत्र के बरम बाबा डोल के पास आज सुबह अनियंत्रित ट्रक के पलटकर जीप के ऊपर गिरने से जीप सवार छह लोगों की मौत हो गयी। दुर्घटना में पांच की घटना स्थल पर मौत हो गई, जबकि एक ने अस्पताल ले जाते समय दमतोड दिया।

see more..
मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बनें: शिवराज

मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की राशि अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बनें: शिवराज

08 Jun 2023 | 12:26 PM

भोपाल, 08 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि 10 जून को मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना की हितग्राही बहनों के खातों में एक-एक हजार रूपए अंतरण के कार्यक्रम जन-उत्सव बन जाए, अधिक से अधिक लाड़ली बहनें इस कार्यक्रम में हिस्सा लें। इसके लिए जिलों में आवश्यक तैयारियां कर ली जाएं।

see more..
image