Friday, Mar 29 2024 | Time 15:41 Hrs(IST)
image
खेल


बायर्न म्यूनिख ने स्टेडियम में बनाई मस्जिद

बायर्न म्यूनिख ने स्टेडियम में बनाई मस्जिद

म्यूनिख, 20 मार्च (वार्ता) जर्मनी के चैंपियन फुटबाल क्लब बायर्न म्यूनिख ने अपनी टीम में शामिल मुस्लिम खिलाड़ियों के लिये एलांयज़ एरेना में एक भव्य मस्जिद का निर्माण किया है ताकि ये खिलाड़ी अपनी नमाज़ अदा कर सकें।

टीम के फ्रांसीसी खिलाड़ी बिलाल फ्रैंक रिबेरी ने क्लब प्रबंधन से आग्रह किया था कि वह उन्हें और टीम के साथी मुस्लिम खिलाड़ियों के लिये इबादत का एक कमरा दें जहां वे नमाज़ पढ़ सकें। लेकिन टीम प्रबंधन ने इस आग्रह से कहीं आगे जाते हुये टीम के मुस्लिम खिलाड़ियों और मुस्लिम प्रशंसकों के लिये मस्जिद का ही निर्माण कर दिया। दुनिया में किसी स्टेडियम में यह अपनी तरह की पहली मस्जिद है।

मस्जिद में बाकायदा एक इमाम को भी रखा गया है। क्लब ने मस्जिद के निर्माण के लिये 85 फीसदी राशि खर्च की और शेष खिलाड़ियों तथा प्रशंसकों के लिये छोड़ दी जो इस मस्जिद के निर्माण में अपना योगदान देना चाहते थे।

स्टेडियम में बनी मस्जिद में खिलाड़ियों के जूतों के लिये विशेष इलेक्ट्रॉनिक लॉकर रूम बनाया गया है और लॉकर में खाली होने पर हरी लाइट और भरा होने पर लाल लाइट जलती है।

राज प्रीति

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image