Saturday, Jan 29 2022 | Time 19:32 Hrs(IST)
image
खेल


नेशनल क्रिकेटरों के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने को तैयार नहीं बीसीबी

नेशनल क्रिकेटरों के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने को तैयार नहीं बीसीबी

ढाका, 12 नवंबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि वह नेशनल क्रिकेटरों को घरेलू टूर्नामेंटों में शामिल करने के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने के लिए तैयार नहीं हैं।

दरअसल बीसीबी मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के बाद इस साल दिसंबर में देश की एकमात्र फ्रेंचाइजी आधारित चार टीमों वाले क्षेत्रीय प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट बंगलादेश क्रिकेट लीग की मेजबानी करना चाहता है। वहीं बोर्ड चार दिवसीय प्रतियोगिता की समाप्ति के बाद क्षेत्रीय प्रतियोगिता में एक दिवसीय प्रारूप टूर्नामेंट जोड़ने के लिए भी इच्छुक है। दोनों टूर्नामेंटों का ड्राफ्ट एक ही दिन आयोजित किया जाएगा, जहां टीमों को एक या दोनों टूर्नामेंटों के लिए खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा।

इस बीच बीसीबी के अगले साल जनवरी में देश के एकमात्र टी-20 टूर्नामेंट बंगलादेश प्रीमियर लीग की मेजबानी करने की उम्मीद है, जबकि उसका लक्ष्य मार्च में देश के पारंपरिक 50 ओवर क्लब टूर्नामेंट आधारित ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) का आयोजन करना है। बीसीबी के टीम निदेशक खलीद महमूद ने यहां गुरुवार को मीरपुर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, “ अगर हम अपने राष्ट्रीय क्रिकेटरों पर निर्भर रहते हैं तो बंगलादेश में कोई घरेलू क्रिकेट नहीं होगा। राष्ट्रीय क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी में व्यस्त हैं और इसलिए हमें राष्ट्रीय टीम को ध्यान में रखे बिना अपने घरेलू कैलेंडर की योजना बनानी होगी। ”

महमूद ने कहा कि वह राष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए डीपीएल की तारीख को स्थानांतरित करने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि यह बहुत सारे घरेलू क्रिकेटरों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “ हम दृढ़ हैं कि डीपीएल को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा, क्योंकि राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने में व्यस्त रहेंगे। इन सभी बातों की जानकारी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले क्लबों को दे दी गई है। हम केवल यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि सभी राष्ट्रीय खिलाड़ी बीपीएल (बंगलादेश प्रीमियर लीग) में उपलब्ध हों, क्योंकि हमें अपने टी-20 खेल को बेहतर बनाने के लिए यह टूर्नामेंट खेलना है। ”

अधिकारी ने कहा, “ असल में अगर हम राष्ट्रीय क्रिकेटरों के बारे में सोचते हैं तो हम किसी भी घरेलू टूर्नामेंट में नहीं मिल पाएंगे और बाकी खिलाड़ी इससे वंचित रह जाएंगे। यह सही नहीं है, क्योंकि हमें इन टूर्नामेंटों से नई प्रतिभा मिल सकती है और इसलिए हम कैलेंडर तैयार कर रहे हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
सातवां एएफसी चिकित्सा सम्मेलन स्थगित

सातवां एएफसी चिकित्सा सम्मेलन स्थगित

29 Jan 2022 | 7:08 PM

कुआलालंपुर, 29 जनवरी (वार्ता) एशियाई फुटबॉल परिसंघ (एएफसी) ने शनिवार को कोरोना के ओमिक्रॉन स्वरूप के बढ़ते संक्रमण से सामने आईं चुनौतियों के कारण अपने सातवें चिकित्सा सम्मेलन को 2023 तक के लिए स्थगित कर दिया। सम्मेलन छह से 10 मार्च तक दोहा में होना था।

see more..
पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

29 Jan 2022 | 7:03 PM

एंटीगुआ, 29 जनवरी (वार्ता) शीर्ष क्रम के बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन और गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की अंडर-19 क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को यहां क्वार्टर फाइनल मैच में पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में 119 रन से हरा कर आईसीसी अंडर-19 विश्व 2022 के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका दो फरवरी को आज भारत और बंगलादेश के बीच दूसरे क्वार्टर फाइनल मैच के विजेता से मुकाबला होगा।

see more..
प्रजनेश, अर्जुन को टाटा ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री

प्रजनेश, अर्जुन को टाटा ओपन में वाइल्डकार्ड एंट्री

29 Jan 2022 | 6:54 PM

पुणे, 29 जनवरी (वार्ता) भारतीय टेनिस खिलाड़ियों प्रजनेश गुणेश्वरन और अर्जुन काधे को शनिवार को टाटा ओपन महाराष्ट्र टेनिस टूर्नामेंट के एकल मुख्य ड्रॉ में वाइल्डकार्ड एंट्री मिली।

see more..
यह एक सपना सच होने जैसा है : बार्टी

यह एक सपना सच होने जैसा है : बार्टी

29 Jan 2022 | 5:46 PM

मेलबोर्न, 29 जनवरी (वार्ता) विश्व की नंबर एक टेनिस खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी ने शनिवार को यहां देश के लिए 44 साल बाद और अपना पहला ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब जीतने के बाद कहा कि यह सिर्फ एक सपना सच होने जैसा है। मुझे ऑस्ट्रेलियाई होने पर बहुत गर्व है।

see more..
image