Wednesday, Apr 24 2024 | Time 16:58 Hrs(IST)
image
खेल


नेशनल क्रिकेटरों के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने को तैयार नहीं बीसीबी

नेशनल क्रिकेटरों के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने को तैयार नहीं बीसीबी

ढाका, 12 नवंबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने गुरुवार को कहा कि वह नेशनल क्रिकेटरों को घरेलू टूर्नामेंटों में शामिल करने के लिए घरेलू कैलेंडर को बाधित करने के लिए तैयार नहीं हैं।

दरअसल बीसीबी मौजूदा राष्ट्रीय क्रिकेट लीग के बाद इस साल दिसंबर में देश की एकमात्र फ्रेंचाइजी आधारित चार टीमों वाले क्षेत्रीय प्रथम श्रेणी टूर्नामेंट बंगलादेश क्रिकेट लीग की मेजबानी करना चाहता है। वहीं बोर्ड चार दिवसीय प्रतियोगिता की समाप्ति के बाद क्षेत्रीय प्रतियोगिता में एक दिवसीय प्रारूप टूर्नामेंट जोड़ने के लिए भी इच्छुक है। दोनों टूर्नामेंटों का ड्राफ्ट एक ही दिन आयोजित किया जाएगा, जहां टीमों को एक या दोनों टूर्नामेंटों के लिए खिलाड़ियों को चुनने का मौका मिलेगा।

इस बीच बीसीबी के अगले साल जनवरी में देश के एकमात्र टी-20 टूर्नामेंट बंगलादेश प्रीमियर लीग की मेजबानी करने की उम्मीद है, जबकि उसका लक्ष्य मार्च में देश के पारंपरिक 50 ओवर क्लब टूर्नामेंट आधारित ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) का आयोजन करना है। बीसीबी के टीम निदेशक खलीद महमूद ने यहां गुरुवार को मीरपुर में संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, “ अगर हम अपने राष्ट्रीय क्रिकेटरों पर निर्भर रहते हैं तो बंगलादेश में कोई घरेलू क्रिकेट नहीं होगा। राष्ट्रीय क्रिकेटर अंतरराष्ट्रीय ड्यूटी में व्यस्त हैं और इसलिए हमें राष्ट्रीय टीम को ध्यान में रखे बिना अपने घरेलू कैलेंडर की योजना बनानी होगी। ”

महमूद ने कहा कि वह राष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए डीपीएल की तारीख को स्थानांतरित करने के लिए तैयार नहीं हैं, क्योंकि यह बहुत सारे घरेलू क्रिकेटरों के लिए अधिक महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा, “ हम दृढ़ हैं कि डीपीएल को स्थानांतरित नहीं किया जाएगा, क्योंकि राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ी उस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में खेलने में व्यस्त रहेंगे। इन सभी बातों की जानकारी प्रतियोगिता में भाग लेने वाले क्लबों को दे दी गई है। हम केवल यह सुनिश्चित करने का प्रयास करते हैं कि सभी राष्ट्रीय खिलाड़ी बीपीएल (बंगलादेश प्रीमियर लीग) में उपलब्ध हों, क्योंकि हमें अपने टी-20 खेल को बेहतर बनाने के लिए यह टूर्नामेंट खेलना है। ”

अधिकारी ने कहा, “ असल में अगर हम राष्ट्रीय क्रिकेटरों के बारे में सोचते हैं तो हम किसी भी घरेलू टूर्नामेंट में नहीं मिल पाएंगे और बाकी खिलाड़ी इससे वंचित रह जाएंगे। यह सही नहीं है, क्योंकि हमें इन टूर्नामेंटों से नई प्रतिभा मिल सकती है और इसलिए हम कैलेंडर तैयार कर रहे हैं। ”

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image