Wednesday, Jul 17 2024 | Time 22:41 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई ने मुख्य कोच को लेकर किसी पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से नहीं किया संपर्क: जय शाह

बीसीसीआई ने मुख्य कोच को लेकर किसी पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से नहीं किया संपर्क: जय शाह

मुम्बई 24 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) सचिव जय शाह ने शुक्रवार को उन मीडिया रिपोर्टो का खंडन किया जिसमें कहा गया कि बोर्ड ने अगले मुख्य कोच के लिए किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया था। इसके साथ ही उन्होंने यह संकेत दिया कि राहुल द्रविड़ का उत्तराधिकारी भारतीय क्रिकेटर हो सकता है जिसे देश में क्रिकेट और उसके मैदान की ‘गहरी समझ’ हो।

शाह ने एक बयान में कहा, “न तो मैंने और न ही बीसीसीआई ने कोचिंग की पेशकश के साथ किसी पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर से संपर्क किया है। कुछ मीडिया अनुभागों में प्रसारित रिपोर्टें पूरी तरह से गलत हैं।”

उन्होंने कहा, “हमारी राष्ट्रीय टीम के लिए सही कोच ढूंढना एक कुशल और गहन प्रक्रिया है और हम ऐसे व्यक्तियों की पहचान करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं जिसे भारतीय क्रिकेट संरचना की गहरी समझ हो और टीम को अच्छी रैंक तक ले जा सके।”

बीसीसीआई सचिव ने यह भी कहा कि भारतीय घरेलू क्रिकेट का गहन ज्ञान होना अगले कोच की नियुक्ति के लिए महत्वपूर्ण मानदंडों में से एक होगा। उन्होंने कहा कि यह समझ ‘टीम इंडिया को वास्तव में आगे ले जाने के लिए’ महत्वपूर्ण होगी।

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कोच जस्टिन लैंगर और पूर्व विश्वकप चैंपियन कप्तान रिकी पोंटिंग ने यह दावा किया था कि बीसीसीआई ने उन्हें भारतीय टीम का कोच बनने का ऑफर दिया है।

राम, उप्रेती

वार्ता

More News
कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

17 Jul 2024 | 8:28 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ट्रिनिटी गोल्फ चैम्पियंस लीग (टीजीसीएल) के दूसरे संस्करण के साथ वापस आ चुके हैं, यह वह टूर्नामेंट है जो भारतीय गोल्फ को एक टीम स्पोर्ट का आकार दे रहा है।

see more..
image