Monday, May 23 2022 | Time 10:40 Hrs(IST)
image
खेल


सीवीसी मुद्दे पर बीसीसीआई को मिली रिपोर्ट

सीवीसी मुद्दे पर बीसीसीआई को मिली रिपोर्ट

नयी दिल्ली, 27 दिसंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अमेरिकी कंपनी सीवीसी कैपिटल के नई आईपीएल फ्रेंचाइजी अहमदाबाद का स्वामित्व प्राप्त करने को लेकर चल रहे विवाद पर उच्चतम न्यायालय के सेवानिवृत्त न्यायाधीश केएस राधाकृष्णन के नेतृत्व वाले तीन सदस्यीय स्वतंत्र बाहरी पैनल से एक रिपोर्ट प्राप्त की है।

समझा जाता है कि राधाकृष्णन के पैनल ने लीग में सीवीसी कैपिटल की भागीदारी को मंजूरी दे दी है। क्रिकबज के मुताबिक आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल की रविवार को हुई बैठक में पैनल की सीवीसी मुद्दे पर दी गई राय पर चर्चा हुई। बीसीसीआई के पदाधिकारी और आईपीएल की गवर्निंग काउंसिल के सदस्य बेशक इसके फैसले पर चुप्पी साधे हुए हैं, लेकिन आईपीएल और बीसीसीआई के सूत्रों ने खुलासा किया है कि सीवीसी कैपिटल की स्वीकार्यता स्पष्ट है। इस संबंध में जल्द ही एक घोषणा की उम्मीद है।

इस जानकारी से परिचित सूत्रों ने बताया, “ बीसीसीआई ने सीवीसी पर राय मांगी थी। पैनल ने अपनी राय दे दी है। राय दिए जाने के बाद पैनल की भागीदारी समाप्त हो गई है। अब यह बीसीसीआई पर निर्भर करता है कि वह इसे स्वीकार करे या न करे। ”

इस बीच गवर्निंग काउंसिल के औपचारिक तौर पर यह फैसला किए जाने की जानकारी सामने आई है कि आईपीएल 2022 सत्र के लिए मेगा नीलामी 12 और 13 फरवरी को बेंगलुरु में आयोजित की जाएगी। इसके अलावा मीडिया अधिकारों के सौदे पर एक बंद बोली या ई-नीलामी के लिए बीसीसीआई को सलाह देने के लिए एक बाहरी एजेंसी केपीएमजी के साथ अनुबंध करने पर भी चर्चा हुई है, जो 2023 संस्करण से शुरू होगा।

दिनेश

वार्ता

More News

22 May 2022 | 11:21 PM

see more..
हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

हैदराबाद ने पंजाब को दिया 158 का लक्ष्य

22 May 2022 | 9:49 PM

मुम्बई, 22 मई वार्ता अभिषेक शर्मा (43), वाशिंगटन सुंदर (25) और रोमरियों शेफर्ड (नाबाद 26) की उपयोगी पारियों से सनराइजर्स हैदराबाद ने पंजाब किंग्स के खिलाफ रविवार को आईपीएल मुकाबले में 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बना लिया।

see more..
एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

एशिया कप के पहले दिन भिड़ेंगे भारत-पाकिस्तान

22 May 2022 | 8:53 PM

जकार्ता, 22 मई (वार्ता) हीरो एशिया कप का मौजूदा चैम्पियन भारत इस बार के अपने एशिया कप की शुरुआत सोमवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीबीके एरिना में करेगा।

see more..
image