Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:45 Hrs(IST)
image
खेल


भारत-पाक मैचों पर बीसीसीआई का दोहरा रवैया: पीसीबी

भारत-पाक मैचों पर बीसीसीआई का दोहरा रवैया: पीसीबी

नयी दिल्ली, 16 अक्टूबर (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड(पीसीबी) के नवनियुक्त अध्यक्ष अहसान मनी ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैचों को लेकर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दोहरा रवैया अपना रखा है।

मनी ने कहा कि जहां बीसीसीआई तनावपूर्ण माहौल का हवाला देकर भारत के साथ जनवरी 2013 से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज़ खेलने से इंकार कर रहा है वहीं तब से अब तक आईसीसी के टूर्नामेंटों में भारत और पाकिस्तान के बीच 10 बार मैच खेले जा चुके हैं। हाल ही में हुये एशिया कप वनडे टूर्नामेंट में भी दोनों टीमों ने दो बार एक दूसरे से मैच खेले थे।

पीसीबी अध्यक्ष ने क्रिकइंफो को दिये साक्षात्कार में कहा,“यह लोगों की इच्छा है कि दोनों देशों के क्रिकेट संबंध सुधरें और दोनों देशों के बीच क्रिकेट सीरीज़ से यह संबंध सुधर सकते हैं। सबसे बड़ी बात है कि हम दोनों देश जब एक दूसरे से खेलते हैं तो लाखों क्रिकेट प्रशंसक एक दूसरे के देश आते जाते हैं।”

उन्होंने कहा,“ खेल और संस्कृति के अलावा अन्य किसी तरीके से हमारे देशों के संबंध बेहतर नहीं हो सकते हैं। मेरे लिये यह पैसे से अधिक अहम है। भारत और पाकिस्तान के लोग इन दोनों टीमों को एक दूसरे से खेलते देखना चाहते हैं। लेकिन बाकी जब राजनीति पर निर्भर है। भारत में अगले वर्ष चुनाव होने हैं और ऐसे में उसके रूख में सुधार आने की हमें उम्मीद नहीं है।”

 

More News
युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने मंच है राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग

25 Apr 2024 | 8:22 PM

नयी दिल्ली 25 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया के महासचिव भोला नाथ सिंह ने गुरुवार को कहा कि राष्ट्रीय महिला हॉकी लीग युवा हॉकी प्रतिभाओं को अपना कौशल दिखाने और उच्चतम घरेलू स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक मंच प्रदान करती है।

see more..
बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

बेंगलुरू ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का किया फैसला

25 Apr 2024 | 7:22 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image