Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई वर्ष की आगे की योजना पर काम करे :धूमल

बीसीसीआई वर्ष की आगे की योजना पर काम करे :धूमल

नयी दिल्ली, 06 जुलाई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (आईसीसी) के टी-20 विश्व कप को लेकर कोई स्पष्ट फैसला नहीं दिए जाने से परेशान भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कोषाध्यक्ष अरुण कुमार धूमल ने आईपीएल के स्थगित सत्र के आयोजन को लेकर नई योजना बनाने को कहा है।

बीसीसीआई अब आईसीसी के टी-20 विश्व कप के आयोजन को लेकर बयान जारी किये जाने के इंतजार में नहीं दिखाई दे रही है और आईपीएल के आयोजन को लेकर आगे बढ़ना चाहती है।

धूमल ने कहा, “इस वर्ष की शुरुआत बेहद खराब तरीके से हुई है और आगे भी राहत के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं। लेकिन जैसे-जैसे समय गुजर रहा है हमें मिलकर चीजों का मुकाबला करना होगा। हमें अब किसी भी परिस्थिति के लिए तैयार रहना होगा। क्रिकेट भी इससे अछूता नहीं है। अब समय आ गया है कि बीसीसीआई अपने इस वर्ष आगे की योजना को लेकर तैयारी शुरू करे।”

उन्होंने कहा, “अमेरिका में एनबीए शुरू हो रही है, इंग्लिश प्रीमियर लीग जारी है और बुंदेसलीगा ने दोबारा खेल शुरू होने की सबसे पहले पहल की। यहां तक कि ऑस्ट्रेलिया में भी घरेलू रग्बी लीग शुरू होने वाली है। वहीं बीसीसीआई का मानना है कि सितंबर से आकस्मिक योजना बनाने की आवश्यकता है।”


बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष ने कहा, “इससे क्या पता चलता है? घरेलू लीग पर सबका ध्यान है जबकि ओलंपिक और विश्व कप की तैयारियां अभी पटरी पर नहीं आई हैं। ऐसा इसलिए है क्योंकि स्थानीय लीग बहुत से बाहरी कारणों पर निर्भर नहीं करती हैं।”

धूमल ने कहा कि बीसीसीआई का मजबूती से मानना ​​है कि कुछ घोषणाओं में देरी के कारण पहले ही बहुत समय खराब हो चुका है। भारतीय क्रिकेट के हितधारकों को अब यकीन हो चला है कि वे यह तय करने के लिए दूसरों का इंतजार नहीं कर सकते कि भारत को कब और क्या करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “ये घोषणाएं और परिणाम हमारे हाथ में नहीं है। उदाहरण के तौर पर अगर टी-20 वर्ल्ड कप को टाल दिया गया है तो इसकी घोषणा होनी तो चाहिए।”

शुभम राज

वार्ता

 

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image