Friday, Apr 19 2024 | Time 04:32 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई चार दिसंबर की एजीएम के दौरान नियुक्त करेगा लोकपाल

बीसीसीआई चार दिसंबर की एजीएम के दौरान नियुक्त करेगा लोकपाल

नयी दिल्ली, 14 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) आगामी चार दिसंबर को होने वाली अपनी 90वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में लोकपाल की नियुक्ति करेगा।

क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई सचिव जय शाह की ओर से शनिवार को ई-मेल के जरिए भेजे गए पत्र में राज्य क्रिकेट संघों को एजीएम के एजेंडे की जानकारी दी गई है, जिसमें लोकपाल और नैतिकता अधिकारी की नियुक्ति प्रमुख बिंदुओं में से एक है। दरअसल बीसीसीआई में वर्तमान में लोकपाल नहीं हैै, जबकि यह एक संवैधानिक आवश्यकता है। उल्लेखनीय है कि सेवानिवृत्त न्यायमूर्ति डीके जैन हाल तक लोकपाल थे, लेकिन उनका कार्यकाल कुछ महीने पहले समाप्त हो गया था। उनके स्थान पर अब तक कोई नियुक्ति नहीं हुई है और न ही उन्हें सेवा विस्तार दिया गया है। पत्र में एजीएम का स्थान कोलकाता होने की भी पुष्टि की गई है।

समझा जाता है कि एजेंडे के आइटम पांच में एक दिलचस्प बिंदु ‘चयनकर्ताओं की नियुक्ति पर अपडेट करना’ है। दिलचस्प बात यह है कि कोई भी चयनकर्ता अपना कार्यकाल पूरा नहीं करने वाला है। चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति के सभी पांचों सदस्यों के कार्यकाल को पूरा होने में कम से कम एक वर्ष बचा है।

दिनेश

जारी

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image