Friday, Mar 29 2024 | Time 13:53 Hrs(IST)
image
खेल


बीसीसीआई फूंक फूंक कर करेगा यो यो टेस्ट

बीसीसीआई फूंक फूंक कर करेगा यो यो टेस्ट

बेंगलुरू,19 जून (वार्ता) अपने कुछ खिलाड़ियों के टीम में चुने जाने के बाद फिटनेस टेस्ट में विफल होने पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) ने अब फिटनेस को लेकर फूंक फूंक कर कदम रखने का फैसला किया है।

बीसीसीआई अब पहले खिलाड़ियों का फिटनेस टेस्ट करेगा और उसके बाद ही उन्हें टीम में जगह दी जाएगी। हाल में कुछ ऐसे मौके आये हैं जब टीम में चुने गये खिलाड़ी फिटनेस के यो यो टेस्ट में फेल हुये हैं और बोर्ड को इस मामले में शर्मिंदगी उठानी पड़ी।

तेज़ गेंदबाज़ मोहम्मद शमी, बल्लेबाज़ अंबाटी रायुडू और विकेटकीपर संजू सैमसन का फिटनेस टेस्ट में विफल होना बीसीसीआई के लिये एक सबक है जिसके बाद उसने यो यो टेस्ट को पास करना टीम में चुने जाने की अनिवार्य शर्त बना दिया है।

सैमसन को भारत ए की इंग्लैंड दौरे के लिये वनडे टीम का हिस्सा बनाया गया था लेकिन रवाना होने से पूर्व हुये टेस्ट में केरल के बल्लेबाज़ फेल रहे थे जिसके कारण वह टीम के साथ नहीं जा सकते थे। वहीं अफगानिस्तान के खिलाफ एकमात्र टेस्ट से पूर्व शमी भी फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर सके थे जिससे उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा था। इसके अलावा इंग्लैंड दौरे के लिये वनडे टीम में चुने गये रायुडू भी फिटनेस टेस्ट में फेल हो गये थे। रायुडू की जगह ऑलराउंडर सुरेश रैना को टीम में लिया गया है।

खिलाड़ियों के फिटनेस टेस्ट को लेकर हाल ही में प्रशासकों की समिति(सीओए) ने बैठक में इस मामले पर चर्चा की थी जिसमें अध्यक्ष विनोद राय के अलावा भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(बीसीसीआई) के मुख्य कार्यकारी राहुल जौहरी भी मौजूद थे।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिये फिलहाल टीम चयन होना बाकी है जिसमें तेज़ गेंदबाज़ शमी के पास फिर से खुद की फिटनेस साबित करने का मौका रहेगा।

प्रीति राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image