Saturday, Apr 20 2024 | Time 11:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बेदी और नारायणसामी ने दी पोंगल की बधाई

बेदी और नारायणसामी ने दी पोंगल की बधाई

पुड्डुचेरी 14 जनवरी (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी और मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने प्रदेशवासियों को पोंगल के अवसर पर बधाई दी।

सुश्री बेदी ने सभी को फसल काटने के बाद मनाये जाने वाले त्योहार पोंगल की बधाई दी। उन्होंने अपने संदेश में कहा कि पोंगल तमिल वासियों का सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। पोंगल तमिलों की समृद्ध संस्कृति को प्रदर्शित करता है। इस दिन प्रकृति मां, पशुधन और श्रमिक वर्ग के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करते हुए सूर्य भगवान की आराधना की जाती है।

देशभर में तमिल पूरे उत्साह के साथ पोंगल का त्योहार मनाते हैं। कानुम पोंगल के अवसर पर बड़े-बुजुर्ग युवाओं तथा बच्चों को आशीर्वाद देते हैं। इस तरह पोंगल से पीढ़ियों के बीच की दूरियां भी कम होती हैं।

श्री नारायणसामी ने अपने संदेश में कहा कि पिछले कुछ वर्षों में किसानों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा है। देशभर में हुए किसान आंदोलनों से यह बात सिद्ध होती है।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील की कि वे सभी किसानों के जीवन में खुशहाली लाने का संकल्प लें। उन्होंने कहा कि तीन उत्तरी राज्यों में किसानों की समस्याओं का समाधान किया गया है। इसी तरह सभी लोग मिलकर दूसरे राज्यों में भी किसानों की समस्याओं का इसी तरह से समाधान सुनिश्चित करें।

पुड्डुचेरी विधानसभा के अध्यक्ष वी. वैतिलिंगम, लोकसभा सांसद आर. राधाकृष्णन और विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं ने भी लोगों को पोंगल की बधाई दी।

दिनेश, उप्रेती

वार्ता

image