Friday, Mar 29 2024 | Time 07:33 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


करदाताओं के अनुरूप व्यवहारिक एवं ढांचागत परिवर्तन करने होंगे-दास

करदाताओं के अनुरूप व्यवहारिक एवं ढांचागत परिवर्तन करने होंगे-दास

जयपुर, 20 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड के सदस्य पी.के.दास ने कहा है कि विभाग को करदाताओं की आवश्यकताओं और अपेक्षाओं के अनुरूप बनाने के लिए व्यवहारिक और ढांचागत परिवर्तन करने होंगे।

श्री दास आज यहां आयकर विभाग के 16वां वार्षिक अखिल भारतीय टीडीएस सम्मेलन का उद्घाटन करने के बाद आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विभाग को कर-प्रवर्तन और संग्रहण के साथ ही करदाताओं की सुविधा का भी ध्यान रखना होगा।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए राजस्थान की प्रधान आयकर आयुक्त नीना निगम ने करदाताओं, समाज और राष्ट्र निर्माण के बीच बेहतर सामंजस्य की आवश्यकता पर ज़ोर देते हुए कहा कि यह सम्मेलन इस दिशा में एक बेहतर मंच साबित हो सकता है। उन्होंने बताया कि यह सम्मेलन दो-तरफ़ा बातचीत के जरिये स्त्रोत पर कर में कटौती के उभरते क्षेत्र, टी डी एस संग्रहण से जुड़ी नई पहल और टी डी एस योजना को बेहतर तरीके से समझने में कारगर साबित होगा।

दो दिवसीय सम्मेलन में देश भर में विभाग के टीडीएस विंग में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारी भाग ले रहे हैं। सम्मेलन में चर्चा के आधार पर मिले सुझावों और सिफारिशों के आधार पर आयकर अधिनियम में आवश्यक संशोधन किए जा सकेंगे ताकि इसे अधिक प्रासंगिक और गतिशील बनाया जा सके।

रामसिंह

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image