Friday, Apr 26 2024 | Time 01:04 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


केंद्रीय मंत्री के नाते बहुत कुछ दिया है मध्यप्रदेश को - कमलनाथ

केंद्रीय मंत्री के नाते बहुत कुछ दिया है मध्यप्रदेश को - कमलनाथ

मंदसौर, 23 अक्टूबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज कहा कि उन्होंने इस राज्य को केंद्रीय मंत्री के तौर पर काफी कुछ दिया है, लेकिन राज्य में उपचुनावाें के कारण मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान असत्य जानकारी दे रहे हैं।

श्री कमलनाथ ने मंदसौर जिले की सुवासरा विधानसभा सीट के अधीन आने वाले शामगढ़ में कांग्रेस प्रत्याशी राकेश पाटीदार के पक्ष में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित किया। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने कहा कि उपचुनावों के कारण ही आज श्री चौहान उन्हें उद्योगपति बता रहे हैं। यह भी कहा जा रहा है कि उन्होंने मध्यप्रदेश को कुछ नहीं दिया।

श्री कमलनाथ ने कहा कि वे जब केंद्र में मंत्री थे, तब मध्यप्रदेश को सड़कों और अन्य विकास योजनाओं के लिए काफी धनराशि दी गयी है। इसके लिए उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता धन्यवाद भी देते थे। उन्होंने कहा कि लेकिन इन दिनों राज्य में उपचुनावों के कारण उनके बारे में झूठ बोला जा रहा है।

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि लेकिन राज्य की जनता समझदार है और वो उपचुनाव में सही जवाब जनता को देगी। उन्होंने कहा कि इसी तरह भाजपा नेता अपने 15 वर्षों और सात माह के शासन का जवाब नहीं दे पा रहे हैं। उन्होंने दोहराया कि वे इस संबंध में भाजपा नेताओं के साथ खुली बहस के लिए तैयार हैं। श्री कमलनाथ का दावा है कि उनकी सरकार ने 15 माहों के शासन के दौरान सभी वर्गों के लिए बहुत कुछ किया है।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा बनाए गए कृषि संबंधी तीन कानूनों को कृषि और किसान विरोधी निरुपित करते हुए कहा कि यदि कांग्रेस की सरकार राज्य में फिर से बनी, तो इन्हें राज्य में लागू नहीं होने दिया जाएगा।

सं प्रशांत

वार्ता

image