Thursday, Jan 24 2019 | Time 09:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • किम जोंग ने शुरु की दूसरे शिखर बैठक की तैयारी
  • वेनेजुएला में विरोध प्रदर्शन के दौरान हिंसा, 16 की मौत
  • कैमरून में सड़क दुर्घटना में 20 लोगों की मौत
  • फ्लोरिडा के एक बैंक में गोलीबारी, पांच की मौत
  • जेनेवा में अमेरिकी वाणिज्य दूतावास के नजदीक विस्फोट
  • ट्रम्प ने जुआन गुआइदो को वेनेजुएला के अंतरिम राष्ट्रपति के रूप में दी मान्यता
  • सीरिया में इराकी सेना के हमले में इस्लामिक स्टेट के 43 आतंकवादी ढेर
  • रुद्रप्रयाग में बर्फबारी देखने पहुंचे कई पर्यटक फंसे
  • उत्तराखंड के गांवों में बर्फ गलाकर पानी पी रहे हैं लोग
  • जनता की सेहत के साथ हो रहा खिलवाड़ः दसौनी
खेल Share

रूस से विजयी विदाई के लिये उतरेंगे बेल्जियम-इंग्लैंड

रूस से विजयी विदाई के लिये उतरेंगे बेल्जियम-इंग्लैंड

सेंट पीटर्सबर्ग, 13 जुलाई (वार्ता) बेल्जियम और इंग्लैंड की टीमें फीफा विश्वकप के सेमीफाइनल में हार के बाद खिताब की होड़ से तो बाहर हो चुकी हैं लेकिन टूर्नामेंट में अपने शानदार प्रदर्शन की बदौलत दिल जीतने वाली दोनों टीमें अब तीसरे स्थान के प्लेऑफ मुकाबले की औपचारिकता के लिये आमने सामने होंगी और रूस से विजयी विदाई लेने के लिये खेलेंगी।

बेल्जियम और इंग्लैंड ने रूस में चल रहे 21वें फुटबाल विश्वकप के ग्रुप चरण में भी एक दूसरे का सामना किया है और अब शनिवार को वे एक बार फिर आमने सामने होंगी। फीफा विश्वकप में पहले तीसरे स्थान के मैच को अहमियत नहीं दी जाती थी लेकिन इस बार तीसरे स्थान की प्लेऑफ में विजेता टीम को भी 24 करोड़ डॉलर की भारी भरकम ईनामी राशि हाथ लगेगी जबकि चौथे नंबर की टीम को 22 करोड़ डॉलर मिलेंगे।

विश्वकप खिताब की ओर नज़र लगाएं खेल रहीं दोनों बड़ी टीमों को सेमीफाइनल में ही दिल दुखाने वाली हार का सामना करना पड़ा है। बेल्जियम को फ्रांस ने 1-0 से हराया था तो इंग्लैंड को क्रोएशिया ने अतिरिक्त समय में 2-1 से हराकर बाहर कर दिया है। हालांकि अब दोनों टीमों के सामने तीसरे स्थान के लिये होने वाला मैच औपचारिकता भर भले ही हो लेकिन इसमें जीत से उनके पास कम से कम रूस से विजयी विदाई लेने का अच्छा मौका रहेगा।

इंग्लैंड के मैनेजर गैरेथ साउथगेट ने क्रोएशिया से हार के बाद कहा था“ तीसरे स्थान का मैच ऐसा है जिसमें कोई टीम खेलना नहीं चाहती है। हालांकि हम जीतने के लिये ही खेलेंगे। हम दोबारा से खेलने के लिये तैयार हैं और हमारी टीम अपने हर मैच में गर्व से खेलती है। अब हारने के बाद इस मैच के बारे में हालांकि हम बहुत नहीं सोच रहे हैं।”

 

More News
महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

महिला जूनियर हॉकी टीम शिविर के लिए 33 संभावित घोषित

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) हॉकी इंडिया ने 24 जनवरी से लखनऊ के भारतीय खेल प्राधिकरण परिसर में शुरु होने वाले भारतीय महिला जूनियर हॉकी टीम के राष्ट्रीय शिविर के लिए 33 सदस्यों की संभावित सूची जारी कर दी है। 17 फरवरी तक चलने वाले इस 24 दिवसीय शिविर के लिए खिलाड़ी कोच बलजीत सिंह को रिपोर्ट करेंगे।

 Sharesee more..
भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

भारतीय महिलाओं की हांगकांग पर लगातार दूसरी जीत

23 Jan 2019 | 11:38 PM

नयी दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) भारतीय महिला फुटबॉल टीम ने मेजबान हांगकांग को लगातार दूसरे मैच में हरा दिया। भारतीय टीम ने यह मुकाबला बुधवार को 1-0 से जीता।

 Sharesee more..
सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

सिंधू, श्रीकांत और सायना दूसरे दौर में

23 Jan 2019 | 10:18 PM

जकार्ता, 23 जनवरी (वार्ता) दूसरी वरीयता प्राप्त पीवी सिंधू, आठवीं सीड किदाम्बी श्रीकांत और आठवीं वरीयता प्राप्त सायना नेहवाल ने बुधवार को अपने अपने मुकाबले जीत कर इंडोनेशिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर में प्रवेश कर लिया।

 Sharesee more..
भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

भारोत्तोलक संजीता चानू पर से प्रतिबंध हटा

23 Jan 2019 | 10:18 PM

नई दिल्ली, 23 जनवरी (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय भारात्तोलन महासंघ (आईडब्ल्यूएफ) ने भारत की राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भारोत्तोलक संजीता चानू पर लगाए गए अस्थायी प्रतिबंध को हटा दिया है। खेल के सर्वोच्च निकाय ने भारतीय भारात्तोलन महासंघ और संजीता को इस बात की जानकारी दे दी है।

 Sharesee more..
भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को शिकस्त दी

23 Jan 2019 | 10:18 PM

तिरुवनंतपुरम, 23 जनवरी (वार्ता) कप्तान अजिंक्या रहाणे (59) और विकेटकीपर ईशान किशन (नाबाद 57) के शानदार अर्धशतकों से भारत ए ने इंग्लैंड लायंस को पहले गैर आधिकारिक वनडे में बुधवार को तीन विकेट से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

 Sharesee more..
image