Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:41 Hrs(IST)
image
खेल


बेल्जियम, कनाडा एटीपी कप क्वार्टर में

बेल्जियम, कनाडा एटीपी कप क्वार्टर में

सिडनी, 09 जनवरी (वार्ता) कनाडा और बेल्जियम ने आस्ट्रेलिया में पहली बार आयोजित एटीपी कप टेनिस टूर्नामेंट के क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित कर दिया है जिसके साथ इसके अंतिम आठ के सभी स्थान सुनिश्चित हो गये हैं।

24 देशों के राउंड रॉबिन टूर्नामेंट में बुधवार रात ग्रुप चरण के मैच भी पूरे हो गये हैं और अब दो सर्वश्रेष्ठ उपविजेता टीमें अपने अपने पूल की विजेता रहीं आस्ट्रेलिया, ब्रिटेन, सर्बिया, स्पेन, अर्जेंटीना और रूस के साथ शामिल होंगी।

ब्रिसबेन में हुये मुकाबले में विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपनी सर्बियाई टीम को चिली पर 2-1 की जीत दिलाई जबकि केवन एंडरसन के धमाकेदार प्रदर्शन की मदद से दक्षिण अफ्रीका ने फ्रांस को 2-1 से पराजित किया।

पर्थ में विश्व के नंबर एक खिलाड़ी राफेल नडाल की अगुवाई वाली स्पेन ने जापान पर 3-0 की एकतरफा जीत दर्ज की। जार्जिया ने उरूग्वे को 2-1 से हराया। हालांकि एकल मैच के दौरान उरूग्वे के पाब्लो क्यूवास को चेयर अंपायर की अोर से चेतावनी जारी की गयी। हालांकि इस पर क्यूवास ने कोर्ट के चारों ओर मजाकिया अंदाज़ में कूदना शुरू कर दिया।

चेतावनी से नाराज़ क्यूवास ने साथ ही मैच छोड़ने की धमकी भी दी लेकिन विपक्षी टीम के निकोलाज़ बासिलशिविल ने क्यूवास को मैच में खेलते रहने के लिये मनाया। निकोलाज़ ने भी बाद में माना कि यह रेफरी की ओर से बेवजह दी गयी चेतावनी थी। निकोलाज़ ने अंतत: यह मैच 6-4, 1-6, 6-4 से जीता, लेकिन उनकी टीम उरूग्वे से मैच गंवा बैठी।

सिडनी में पोलैंड की टीम आस्ट्रिया पर भारी पड़ी और 2-1 से मुकाबला जीता जबकि अर्जेंटीना ने क्रोएशिया को 3-0 से हराया। आस्ट्रिया के लिये एकमात्र मैच गुइडो पेला ने पूर्व यूएस ओपन चैंपियन मारिन सिलिच को 7-6 (1), 6-3 से हराकर जीता।

सिडनी में अब ब्रिटेन और आस्ट्रेलिया तथा अर्जेंटीना और रूस के बीच मुकाबले खेले जाएंगे। इसके एक दिन बाद सर्बिया और कनाडा तथा स्पेन और बेल्जियम के बीच मैच होंगे।

प्रीति

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स को दिया 211 रनों का लक्ष्य

23 Apr 2024 | 9:50 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) ऋतुराज गायकवाड़ नाबाद (108) की शतकीय और शिवम दुबे (66) रनों की अर्धशतकीय आतिशी पारियों के दम पर चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स को जीत के लिए 211 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image