Friday, Mar 29 2024 | Time 11:07 Hrs(IST)
image
खेल


बेनक्राफ्ट, बर्न्स, ट्रेविस, नासिर आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल

बेनक्राफ्ट, बर्न्स, ट्रेविस, नासिर आस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में शामिल

मेलबोर्न, 14 नवंबर (वार्ता) कैमरन बेनक्राफ्ट, जो बर्न्स, ट्रेविस हेड और माइकल नासिर को पाकिस्तान के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ के लिये आस्ट्रेलिया की 14 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है।

मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा तथा पीटर सिडल एशेज़ सीरीज़ की 17 सदस्यीय टीम का हिस्सा रहे थे, जिन्हें इस सीरीज़ से बाहर रखा गया है। पाकिस्तान के खिलाफ आस्ट्रेलिया की अभ्यास ए टीम में जहां बेनक्राफ्ट को पहले घोषित टीम में जगह तक नहीं दी गयी थी उन्हें निक मैडिनसन की मानसिक अस्वस्थता के कारण अंतिम एकादश के मध्यक्रम में जगह मिल गयी है।

बेनक्राफ्ट ने ए टीम की ओर से पहली पारी में 155 गेंदों में 49 रन बनाये थे जहां पूरी टीम 122 पर ऑलआउट हो गयी थी। बेनक्रॉफ्ट की मुख्य रूप से नंबर पांच पर ट्रेविस हेड के साथ स्पर्धा रहेगी। आस्ट्रेलिया के उपकप्तान हेड को ओवल में हुये फाइनल एशेज़ मैच के लिये टीम से बाहर कर दिया गया था। दो एशेज़ टेस्ट शतक अपने नाम रखने वाले मैथ्यू वेड मध्यक्रम में एक अन्य अहम चेहरा हैं। उन्होंने इस सत्र में शील्ड पारियों में तीन अर्धशतक बनाये हैं। मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा,“ वेड विशेषज्ञ बल्लेबाज़ हैं और एशेज़ में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा था जबकि घरेलू सत्र में भी बढ़िया खेल रहे हैं। वेड और ट्रेविस हमें मध्यक्रम में मजबूती देंगे।”

मानसिक अस्वस्थता जता चुके अन्य आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी विल पुकोवस्की को भी बाहर रखा गया है। वहीं पीटर हैंड्सकोंब तथा चोटिल मिशेल मार्श भी टीम का हिस्सा नहीं है। गेंदबाजों में पीटर सिडल पर नासिर को तरजीह दी गयी है। अन्य गेंदबाजों में पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिनसन तथा मिशेल स्टार्क तेज़ गेंदबाज़ हैं जबकि नाथन लियोन एकमात्र स्पिनर हैं।

प्रीति

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image