Friday, Apr 19 2024 | Time 23:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचें-खाचरियावास

मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचें-खाचरियावास

उदयपुर, 02 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के परिवहन एवं सैनिक कल्याण विभाग के मंत्री प्रतापसिंह खाचरियावास ने कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का लाभ हर पात्र व्यक्ति तक पहुंचे इसके लिए सभी को समन्वित रूप से प्रभावी प्रयास करने होंगे।

उदयपुर जिले के प्रभारी मंत्री श्री खाचरियावास आज यहां जिला परिषद सभागार में मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार प्रदेश के सर्वांगीण विकास के लिए प्रतिबद्ध है। प्रदेशवासियों के स्वास्थ्य को लेकर मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना का शुभारंभ एक मई से होने जा रहा है। श्री खाचरियावास ने इस अवसर पर मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के पेम्फलेट का विमोचन भी किया।

उन्होंने चिरंजीवी योजना में 10 बेड से ज्यादा क्षमता वाले हॉस्पिटल को शामिल करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना में वर्तमान में लाभान्वित खाद्य सुरक्षा अधिनियम (एनएफएसए) एवं सामाजिक आर्थिक जनगणना (एसईसीसी) 2011 के 1.10 करोड़़ परिवारों के साथ-साथ प्रदेश के सभी विभागों में कार्यरत संविदाकर्मियों एवं लघु एवं सीमान्त कृषकों को निःशुल्क स्वास्थ्य बीमा का लाभ दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश के अन्य परिवार प्रीमियम राशि का प्रतिवर्ष 50 प्रतिशत भुगतान कर इस योजना में जुड़ सकते है।

रामसिंह

वार्ता

image