Saturday, Apr 20 2024 | Time 04:14 Hrs(IST)
image
States » Other states » HDIE


बंगाल सरकार अल्पसंख्यक तुष्टीकरण कार्ड खेल रही है: योगी

बंगाल सरकार अल्पसंख्यक तुष्टीकरण कार्ड खेल रही है: योगी

बारासात, 15 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल सरकार अल्पसंख्यक तुष्टीकरण कार्ड खेल रही है।
योगी अदित्यनाथ ने उत्तर 24 परगना जिले के बारासात में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा, “पूरे देश में दुर्गा पूजा और मुहर्रम एक ही दिन पड़ा। उत्तर प्रदेश में अधिकारियों ने मुझसे पूछा कि क्या पूजा का समय बदल दिया जाये। मैंने कहा कि पूजा का समय नहीं बदला जायेगा, अगर आप समय परिवर्तित करना चाहते हैं तो मुहर्रम के जुलूस का समय बदल दीजिये।”
उन्होंने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हिंसा भड़काने के लिए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की आलोचना करते हुए कहा कि यह लोकतंत्र की हत्या थी। उन्हाेंने कहा, “राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के गुंडों ने मंगलवार को अमित शाह के रोड शो पर हमला किया। यह लोकतंत्र के लिए खतरनाक चेतावनी है और इस बात का संकेत है कि तृणमूल सरकार के दिन गिनती के रह गये हैं।”
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा, “पश्चिम बंगाल की तरह उत्तर प्रदेश में भी छह चरणों में चुनाव हुआ। सभी चरण शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए। वहीं पश्चिम बंगाल में हर चरण में भारी हिंसा की रिपोर्ट मिली।” योगी आदित्यनाथ ने सुश्री बनर्जी पर राज्य में ‘राम’ के नाम पर प्रतिबंध लगाने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह गुंडों को बढ़ावा दे रही हैं।
यामिनी जितेन्द्र
जारी वार्ता

There is no row at position 0.
image