Saturday, Apr 20 2024 | Time 19:35 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘आतंक, अपराध और अवैध बम बनाने’ का पहले से ही सुरक्षित ठिकाना है बंगाल : धनखड़

‘आतंक, अपराध और अवैध बम बनाने’ का पहले से ही सुरक्षित ठिकाना है बंगाल : धनखड़

कोलकाता, 21 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के पुलिस महानिदेशक के बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए एक बार फिर से दोहराया कि बंगाल पहले से ही ‘आतंक, अपराध और अवैध बम बनाने’ का सुरक्षित ठिकाना बना हुआ है।

श्री धनखड़ ने अपने ट्वीटर हैंडल पर कहा, “पश्चिम बंगाल डीजीपी का शुतुर्मुर्ग वाला रुख काफी व्यथित करने वाला है। राज्य पहले से ही आतंक, अपराध, अवैध बम बनाने का सुरक्षित ठिकाना है।”

उन्होंने कहा, “उम्मीद है कि ममता सरकार को मेरे लिखे पत्र के बाद ‘वास्तविकता का आभास’ होगा। बंगाल पुलिस मानव अधिकारों के लिए खतरा है और वह विपक्षी सांसदों, विधायकों और कार्यकर्ताओं पर जानलेवा हमलों को रोकने में नाकाम हुई है।”

श्री धनखड़ ने राज्य सरकार पर पुलिस की एकतरफा कार्रवाई पर आंख मूंदने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक स्थिति में पुलिस एकतरफा व्यवहार करती है जोकि अस्वीकार्य है। उन्होंने कहा, “ सिस्टम पर राज्य के गैर आवंछित लोगों ने कब्जा कर लिया है। यह सत्ता में असंवैधानिक घुसपैठ है और यह एक तरह का अपराध है।”

गौरतलब है कि राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने अलकायदा मॉड्यूल को लेकर पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिले से रविवार को छह आतंकवादियों को गिरफ्तारी किया है जिसके बाद राज्यपाल धनखड़ ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है।

शुभम टंडन

वार्ता

image