Friday, Apr 19 2024 | Time 13:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में पिछड़ रहा बंगाल: योगी

केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में पिछड़ रहा बंगाल: योगी

मालदा 02 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर कथित तुष्टिकरण की नीति को बढ़ावा दिये जाने का आरोप लगाया और कहा कि प्रदेश गरीबों और किसानों के लिए केंद्रीय कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन के मामले में पिछड़ रहा है।

अल्पसंख्यक बहुल जिले मालदा के गाजोली में रैली को संबोधित करते हुए श्री आदित्यनाथ ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने बंगलादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान से आये लोगों को भारत की नागरिकता देने के लिए कानून पारित किया है लेकिन ममता बनर्जी सरकार ने केंद्र के इस कदम का विरोध किया है। उन्होंने राज्य सरकार पर स्थानीय लोगों के विकास में रोड़ा बनने का यह कहते हुए आरोप लगाया कि जब केंद्र सरकार बंगाल से अवैध विदेशी नागरिकों को हटाने की योजना बना रही थी , तब इसका विरोध किया गया।

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस सरकार राज्य में ‘जयश्री राम’ का उदघोष किये जाने का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा, “ मैं बंगाल सरकार और ममता दीदी को बताना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश में एक सरकार ने अयोध्या में भगवान राम के भक्तों पर गोलियां चलवायी थी। आप देख सकते हैं कि अब सरकार की क्या स्थिति है। अब बंगाल में तृणमूल कांग्रेस सरकार की बारी है।”

श्री आदित्यनाथ ने ‘लव जिहाद’ के मुद्दे पर पश्चिम बंगाल सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि उनकी सरकार ने उत्तर प्रदेश में ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून बनाया है। उन्होंने चेतावनी दी कि राज्य सरकार गौ तस्करी और लव जिहाद को रोकने में असमर्थ है तथा आने वाले समय में ऐसी खतरनाक गतिविधियों के परिणाम दिखाई देंगे।

उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में दो मई को राष्ट्रवाद का दीपोत्सव मनाया जायेगा , जब सभी 294 सीटों के परिणाम आयेंगे।

टंडन

वार्ता

More News
राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

राज्यपाल गुरमीत ने सपत्नीक किया मतदान

19 Apr 2024 | 1:14 PM

देहरादून, 19, अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह (से नि) तथा प्रथम महिला गुरमीत कौर ने शुक्रवार को देहरादून में पोलिंग बूथ शहीद मेख बहादुर गुरुंग कैंट कन्या इंटर कॉलेज, गढ़ी, पहुंचकर लोकसभा निर्वाचन–2024 में अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

see more..
image