Friday, Apr 19 2024 | Time 00:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बंगाल का वातावरण राष्ट्र के लिए चिंता का विषय: विजयवर्गीय

बंगाल का वातावरण राष्ट्र के लिए चिंता का विषय: विजयवर्गीय

देहरादून, 01 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने पश्चिम बंगाल के हालात से लोकतंत्र को खतरा बताया है। श्री विजयवर्गीय ने कहा कि भाजपा एक जिम्मेदार पार्टी है। वहां के बिगड़ते वातावरण की सच्चाई देश के आमजन को बताया जाएगा ताकि जम्मू कश्मीर की स्थिति पश्चिम बंगाल में बनने से रोका जा सके।

उत्तराखंड भाजपा अध्यक्ष मदन कौशिक की अध्यक्षता में मंगलवार को पश्चिम बंगाल में आम चुनाव के पश्चात, उत्पन्न वर्तमान परिस्थिति के संबंध में आयोजित वेबिनार में मुख्य वक्ता के रूप में बोलते हुए श्री विजयवर्गीय ने वहां की वर्तमान स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने बताया कि वहां किस प्रकार हिन्दू समाज को कुछ कट्टरपंथियों द्वारा दमन किया जा रहा है। उन्होंने चुनाव के बाद की उत्पन्न स्थिति और भाजपा के बढ़ते जनाधार पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने समाज से इन घटनाक्रमों से सबक लेने का आग्रह किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव हार जीत का प्रश्न नहीं, वहां के उपजे हालात राज्य के साथ-साथ देश के लिए चिंता का विषय बना है।

श्री विजयवर्गीय ने कहा कि प्रखर राष्ट्रवाद के अगुआ श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने बांगला बचाओं के लिए काम किया था। भाजपा के लोग श्री मुखर्जी के कार्यों को आगे बढ़ाते हुए बंगाल के बचाने में कोई कसर नहीं छोड़ेगे। भाजपा एक जिम्मेदार पार्टी होने के नाते वहां के संस्कृति, भाषा और क्रांतिकारियों बंगाल के मिठास को कमजोर नहीं होने देगी। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल की धरती से आनन्द मठ बांग्ला, वंदेमातरम, जन गण मन जैसे नारे और गीत राष्ट्र को मिला है। वहां की भाषा राष्ट्रभक्ति से आज भी नई जोश को धार देती है। ऐसी महान धरती के लोगों के साथ अन्याय और चिह्नित कर सताने का काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा देशविरोधी गतिविधियों के हमेशा से लड़ती आई है और आगे भी लड़ेगी।

कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये उत्तराखंड के प्रदेश अध्यक्ष श्री कौशिक ने कहा कि पश्चिम बंगाल के चुनाव परिणाम से कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दल खुश है। लेकिन उन्हें अपने हार की तरस नहीं आती। वहां के लोगों के संकटपूर्ण जीवन व बिगड़ते माहौल पर विपक्ष की मौन बना हुआ। उन्होंने कहा कि यह समय भाजपा की हार और जीत का नही, वहां के उपजे हालात का लेकर है। भाजपा पश्चिम बंगाल के लोगों के साथ खड़ी है।

बेबीनार के संयोजक पार्टी के प्रदेश महामंत्री कुलदीप कुमार रहे। इस वेबीनार में प्रदेश महामंत्री (संग़ठन) अजेय, महामंत्री सुरेश भट्ट, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान समेत तमाम वरिष्ठ अधिकारी जुड़े।

सं. उप्रेती

वार्ता

More News
कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ  खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने शशिकला के खिलाफ खारिज किया मतदाता रिश्वत मामला

18 Apr 2024 | 7:29 PM

बेंगलुरु, 18 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक उच्च न्यायालय ने गुरुवार को 2023 राज्य विधानसभा चुनाव से संबंधित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक और पूर्व मंत्री शशिकला जोले के खिलाफ 'मतदाता रिश्वत' मामला खारिज कर दिया।

see more..
image