Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:32 Hrs(IST)
image
खेल


ब्रेक के बाद प्रतिद्वंद्विता जारी रखेंगे बेंगलुरू और केरला

ब्रेक के बाद प्रतिद्वंद्विता जारी रखेंगे बेंगलुरू और केरला

बेंगलुरू, 22 नवंबर (वार्ता) इंटरनेशनल ब्रेक के बाद हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फिर से आगाज के लिए तैयार है। शनिवार को श्री कांतिरवा स्टेडियम में इंटरनेशनल ब्रेक के बाद के पहले मुकाबले में बेंगलुरू एफसी का सामना केरला ब्लास्टर्स से होगा।

दोनों टीमें इस मैच के जरिए अपने अभियान को नया जीवन देने का प्रयास करेंगी। बेंगलुरू और केरला अंक तालिका के मध्य में विराजमान हैं। बेंगलुरू जहां छह अंक लेकर पांचवें स्थान पर है वहीं चार मैचों से चार अंक लेकर केरला की टीम सातवें स्थान पर है। बेंगलुरू हालांकि इस सीजन में अब तक अपराजित रहने वाली तीन टीमों में से एक है। उसे एक मैच में जीत मिली है जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं। ब्रेक से पहले बेंगलुरू की टीम ने चेन्नइयन एफसी को हराया था।

शुरुआती तीन मैचों में बेंगलुरू की टीम सिर्फ एक गोल कर सकी थी लेकिन चेन्नइयन के खिलाफ उसने तीन गोल करते हुए फार्म में वापसी के संकेत दिए थे। चेन्न्ई के खिलाफ गोल करते हुए कप्तान सुनील छेत्री ने भी अपना खाता खोला था। बेंगलुरू के कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने कहा, “मुझे लगता है कि सीजन की शुरुआत से ही हम बेहतर स्थिति में हैं। हम शुरुआती तीन मैच जीत सकते थे। मुझे केरल के खिलाफ हुए मैच याद हैं। कल के मैच के भी टिकट बिक चुके हैं। यह भारतीय फुटबाल के लिए अच्छा संकेत है। यह टॉप टीमों मे से एक है और मुझे लगता है कि यह मुकाबला कड़ा होगा।”

एक बार फिर एरिक पार्टालू और रफाएल अगस्तो जैसे खिलाड़ी बेंगलुरू के लिए अहम साबित हो सकते हैं। एरिक चोट से उबरकर वापसी कर चुके हैं और इससे बेंगलुरू को काफी मजबूती मिली है। पार्टालू ने कहा, “बेंगलुरू में हजारों लोग ऐसे रहते हैं, जो केरल से हैं। इससे इस टीम के साथ होने वाले मैचों में एक तरह की प्रतिद्वंद्वितता बनती है। हम ऐसा खेल दिखाना चाहते हैं कि ये फैन्स बार-बार मैदान में आएं। यह जरूरी है।”

जुआनन के नेतृत्व में खेल रही बेंगलुरू की डिफेंस लाइन ने चार मैचों में एक गोल खाया है और वह गोल भी पेनल्टी पर हुआ था। राहुल भेके चोट से उबरने की प्रक्रिया में हैं और यह बात कुआडार्ट को चिंतित कर सकती है। राहुल को ओमान के खिलाफ विश्व कप क्वालीफायर मैच के दौरान चोट लगी थी।

दूसरी ओर, एल्को स्काटोरी की केरला टीम के लिए अपनी डिफेंसलाइन को मजबूत रखना एक चुनौती होगी। एटीके के खिलाफ उद्घाटन मुकाबले में मिली जीत के बाद केरला की टीम तीन मैचों में जीत नहीं हासिल कर सकी है। उसे मुम्बई सिटी और हैदराबाद के खिलाफ हार मिली थी जबकि ओडिशा एफसी के खिलाफ उसे ड्रॉ खेलना पड़ा था। मारियो अरक्वेस, रफाएल मेसी बोउली और जाएरो रोड्रिग्वेज जैसे खिलाड़ी चोटिल हैं और इस कारण टीम को काफी नुकसान हुआ है।

स्काटोरी ने कहा, “एक क्लब के तौर पर हम अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहे हैं। दुर्भाग्य से मेरे सभी सेंटरबैक चोटिल हैं और मिडफील्ड में अरक्वेस भी चोटिल हैं। मैं रिएलिस्टिक आदमी हूं और इस हालात में अपना श्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहा हूं।”

राज

वार्ता

More News
यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

यशस्वी की शतकीय पारी ने मुंबई इंडियंस नौ विकेट से हराया

22 Apr 2024 | 11:59 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) संदीप शर्मा की 18 रन देकर पांच विकेट की घातक गेंदबाजी के बाद यशस्वी जायसवाल नाबाद (104) और संजू सैमसन नाबाद (38) की शानदार पारियों की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में मुंबई इंडियंस को नौ विकेट हरा दिया है। यह राजस्थान की आठ मैचों में सातवीं जीत हैं।

see more..
युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

युजवेंद्र चहल आईपीएल में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बने

22 Apr 2024 | 11:14 PM

जयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के लेग-स्पिनर युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में 200 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं।

see more..
image