Thursday, Aug 18 2022 | Time 03:21 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु ने राजस्थान को फ़ाइनल के लिए दिया 158 का चैलेंज

बेंगलुरु ने राजस्थान को फ़ाइनल के लिए दिया 158 का चैलेंज

अहमदाबाद, 27 मई (वार्ता) राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाजों प्रसिद्ध कृष्णा (22 रन पर तीन विकेट) और ओबेद मकॉए (23 रन पर तीन विकेट) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल के क्वालीफायर दो में शुक्रवार को 20 ओवर में आठ विकेट पर 157 रन पर रोक दिया।

बेंगलुरु के लिए रजत पाटीदार ने एक बार फिर महत्वपूर्ण पारी खेलते हुए 42 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 58 रन बनाये । कप्तान फ़ाफ़ डुप्लेसी ने 25 और ग्लेन मैक्सवेल ने 24 रन बनाये। विराट कोहली ने निराश किया और सात रन बनाकर आउट हो गए।

प्रसिद्ध कृष्णा ने विराट कोहली को फंसाया अपने जाल में, शॉर्ट ऑफ लेंथ गेंद थी ऑफ स्टंप के बाहर, कोहली खड़े खड़े उसे ऑफ साइड पर खेलना चाहते थे। अतिरिक्त उछाल के कारण चकमा खा गए, बाहरी किनारा लेकर गेंद गई विकेटकीपर सैमसन के दायीं तरफ जिन्होंने आसान कैच को पूरा किया। कोहली थर्ड मैन पर खेलने को देख रहे थे लेकिन अब मैदान के बाहर जाकर मैच देखना होगा।

डुप्लेसी और रजत पाटीदार ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन जोड़े लेकिन ओबेद मकाय ने डुप्लेसी का विकेट झटक लिया। कैच रविचंद्रन अश्विन ने लपक लिया शॉर्ट थर्ड मैन पर। लेंथ गेंद थी बाहर जा रही थी, ओवर द विेकट फेंका था मेकॉए ने। फाफ रूम बनाकर कवर के ऊपर से खेलने गए लेकिन गेंद ने किनारा ले लिया फाफ के बल्ले का। आख़िरकार राजस्थान के खेमे में जोश भर गया जबकि फाफ काफी निराश होकर पवेलियन का रुख करते हुए। फाफ ने 27 गेंदों पर 25 रन में तीन चौके लगाए।

ट्रेंट बोल्ट ने ग्लेन मैक्सवेल को आउट कर राजस्थान को महत्वपूर्ण सफलता दिलाई। गेंद उतनी अच्छी नहीं थी लेकिन बोल्ट ने महत्वपूर्ण विकेट हासिल कर लिया। बैकऑफ द लेंथ गेंद थी, लेग स्टंप पर, जिसे मैक्सवेल ने पुल कर दिया था लॉन्ग लेग की तरफ। मकॉए ने आगे गोता लगाते हुए गेंद को लपक लिया एकदम ज़मीन के पास, स्लोअर गेंद की थी बोल्ट ने, जिस वजह से मैक्सवेल को उतनी ताकत नहीं मिली गेंद पर। मैक्सवेल ने 13 गेंदों पर 24 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए।

अश्विन ने शानदार अंदाज में खेल रहे रजत पाटीदार को आउट कर राजस्थान के खेमे में ख़ुशी का माहौल भर दिया। अश्विन की गुड लेंथ की गेंद थी, कैरम गेंद थी ऑफ स्टंप के बाहर, पाटीदार ने प्रहार किया फ्रंटफुट पर आकर, लेकिन लॉन्ग ऑफ पर बटलर ने पैरों पर थोड़ा उठते हुए गेंद को लपक लिया सीमारेखा के बिल्कुल पास। पाटीदार ने 42 गेंदों पर 58 रन में चार चौके और तीन छक्के लगाए।

मकॉए ने महिपाल लोमरोर (8)को आउट कर राजस्थान को एक और कामयाबी दिलाई। लोमरोर ने कट किया था छोटी गेंद पर, चौथे स्टंप से, गेंद हवा में उछली, और चली गयी बैकवर्ड प्वाइंट पर खड़े अश्विन के पास। स्लोअर गेंद की थी महिपाल को मकॉए ने दूसरा कैच लपका है अश्विन ने।

प्रसिद्ध कृष्णा ने 19वें ओवर की पहली गेंद पर दिनेश कार्तिक और अगली गेंद पर वनिंदु हसरंगा को पवेलियन भेज दिया। कार्तिक ने छह रन बनाये जबकि हसरंगा का खाता नहीं खुला। शाहबाज अहमद आठ गेंदों में 12 रन बनाकर नाबाद रहे।

राज

वार्ता

More News
चोट से वापसी करते हुए टीम का समर्थन महत्वपूर्ण : राहुल

चोट से वापसी करते हुए टीम का समर्थन महत्वपूर्ण : राहुल

17 Aug 2022 | 11:02 PM

हरारे, 17 अगस्त (वार्ता) ज़िम्बाब्वे दौरे पर भारतीय टीम के कप्तान केएल राहुल ने टीम में अपनी वापसी को लेकर बुधवार को कहा कि चोट से वापसी करते हुए टीम स्टाफ का समर्थन बेहद महत्वपूर्ण होता है।

see more..
बेंगलुरु, ओडिशा ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

बेंगलुरु, ओडिशा ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

17 Aug 2022 | 8:55 PM

गुवाहाटी, 17 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु एफसी ने बुधवार को ग्रुप-ए मुकाबले में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से मात देकर अपने डूरंड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

see more..
गोकुलम एफसी ने ताशकंद में फंसी महिला टीम के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से मदद मांगी

गोकुलम एफसी ने ताशकंद में फंसी महिला टीम के लिये प्रधानमंत्री कार्यालय से मदद मांगी

17 Aug 2022 | 8:48 PM

नयी दिल्ली, 17 अगस्त (वार्ता) श्री गोकुलम केरल एफसी ने उज़बेकिस्तान के ताशकंद प्रांत में फंसी 23 सदस्यीय महिला फुटबॉल टीम की मदद के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है।

see more..
बेंगलुरु ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

बेंगलुरु ने जीत के साथ की डूरंड कप की शुरुआत

17 Aug 2022 | 8:41 PM

गुवाहाटी, 17 अगस्त (वार्ता) बेंगलुरु एफसी ने बुधवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से मात देकर अपने डूरंड कप अभियान की शुरुआत जीत के साथ की।

see more..
यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप 19 अगस्त से

यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप 19 अगस्त से

17 Aug 2022 | 8:34 PM

लखनऊ 17 अगस्त (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 19 से 21 अगस्त के बीच खेली जाने वाली प्रथम यूपी सेंट्रल जोन ताइक्वाण्डो चैंपियनशिप में 18 जिलों के करीब 700 खिलाड़ी पदकों पर दावेदारी करने के लिए प्रतिस्पर्धा में उतरेंगे।

see more..
image