Sunday, Oct 24 2021 | Time 07:44 Hrs(IST)
image
खेल


बेंगलुरु एफसी भारतीय नौसेना को हरा कर डुरंड कप के नॉकआउट चरण में

बेंगलुरु एफसी भारतीय नौसेना को हरा कर डुरंड कप के नॉकआउट चरण में

कोलकाता, 21 सितंबर (वार्ता) नौशाद मूसा की बेंगलुरु एफसी टीम ने यहां मंगलवार को भारतीय नौसेना के खिलाफ 5-3 से जीत के साथ 2021 डूरंड कप के नॉकआउट चरण में प्रवेश किया।

बेंगलुरु एफसी टीम ने युवा भारतीय क्रीड़ांगन मैदान में हाफ टाइम से पहले 0-2 से पिछड़ने के बाद दूसरे हाफ में शानदार वापसी करते हुए भारतीय नौसेना टीम को 5-3 से शिकस्त दी और डुरंड कप के 130वें संस्करण के क्वार्टर फाइनल में जगह पक्की की।

जीजो के 18वें मिनट और श्रेयस के 29वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत भारतीय नौसेना 2-0 की बढ़त ली, लेकिन इसके बाद मैदान पर बेंगलुुर एफसी का दबदबा रहा। उसने दूसरे हाफ में पांच शानदार गोल किए। सबसे पहला गोल 52वें मिनट में आया जो लियोन ऑगस्टीन ने किया। फिर हरमनप्रीत सिंह ने 60वें मिनट गोल दागा। उन्होंने 80वें मिनट में भी गोल किया। अजय छेत्री ने 73वें और थोई सिंह ने एक मिनट के अतिरिक्त समय में गोल दाग स्कोर को 5-3 किया। नौसेना की तरफ से विजय ने भी तीन मिनट के अतिरिक्त समय में गोल दागा, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं हुआ।

बेंगलुरु एफसी के गोलकीपर लारा शर्मा को शुरुआती मिनटों में भारतीय नौसेना के मौकों को गोल में बदलने से रोकने के लिए सतर्क रहना पड़ा। दूसरे छोर पर पांच मिनट तक नौसेना के गोलकीपर शिवशक्ति नारायणन मैदान से बाहर रहे, लेकिन भारतीय नौसेना के डिफेंस ने गेंद को बॉक्स में कम से कम आने देने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। बेंगलुरु एफसी के हरमनप्रीत सिंह को शानदार दो गोलों के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया। वहीं बेंगलुरु एफसी ने ग्रुप सी में शीर्ष पर रहते हुए अपना ग्रुप चरण अभियान समाप्त किया।

दिनेश

वार्ता

More News
भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

भारत और पाकिस्तान में होगी भावनाओं की जंग

23 Oct 2021 | 10:56 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) भारत और पाकिस्तान के बीच रविवार को होने वाले बहु प्रतिष्ठित मुकाबले के लिए माहौल तैयार हो चुका है और दोनों टीमों के बीच यह सिर्फ एक मुकाबला नहीं बल्कि भावनाओं की जंग होगा।

see more..
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

23 Oct 2021 | 10:24 PM

शारजाह, 23 अक्टूबर (वार्ता) बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है।

see more..
चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

चैंपियन विंडीज को 55 रन ढेर कर छह विकेट से जीता इंग्लैंड

23 Oct 2021 | 10:18 PM

दुबई, 23 अक्टूबर (वार्ता) इंग्लैंड ने अपने गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से गत चैंपियन वेस्ट इंडीज को आईसीसी टी 20 विश्व कप के ग्रुप एक के मुकाबले में शनिवार को 14.2 ओवर में मात्र 55 रन पर ढेर कर दिया और फिर 8.2 ओवर में चार विकेट पर 56 रन बनाकर एकतरफा जीत हासिल कर ली।

see more..
पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

पेफी ने सांसदों और विधायकों की टीम को तीन विकेट से हराया

23 Oct 2021 | 9:52 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता ) शारीरिक शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत संगठन फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (पेफी ) द्वारा फिट इंडिया मूवमेंट को लेकर सेंट्रल सेक्रेटरियेट के विनय मार्ग स्थित स्पोर्ट्स ग्राउंड पर सांसद एवं विधायकों और पेफी टीम के बीच 20- 20 मैत्री क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन केंद्रीय क़ानून और न्याय राज्यमंत्री, भारत सरकार प्रोफ़ेसर एस पी सिंह बघेल ने पेफी के राष्ट्रीय महासचिव पियूष जैन की गेंद को मारकर किया । पेफी ने यह मैच तीन विकेट से जीता।

see more..

किशोर कुमार जेना पुरुष फाइनल में शीर्ष पर, अनुभवी विपिन कसाना से भिड़ेंगे

23 Oct 2021 | 9:35 PM

नयी दिल्ली, 23 अक्टूबर (वार्ता) किशोर कुमार जेना (ओडिशा) ने यहां शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एफआई) की तीसरी राष्ट्रीय ओपन भाला फेंक चैंपियनशिप में 70.96 मीटर के आसान प्रयास के साथ 12 पुरुष फाइनलिस्ट की सूची में शीर्ष स्थान हासिल किया।

see more..
image