Friday, Apr 19 2024 | Time 03:15 Hrs(IST)
image
खेल


जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी बेंगलुरू एफसी

जीत की हैट्रिक लगाना चाहेगी बेंगलुरू एफसी

हैदराबाद, 28 नवंबर (वार्ता) मौजूदा चैंपियन बेंगलुरू एफसी शुक्रवार को यहां जीएमसी बालायोगी एथलेटिक स्टेडियम में हैदराबाद एफसी के खिलाफ होने वाले हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में जीत की अपनी हैट्रिक लगाना चाहेगी।

लगातार तीन ड्रॉ खेलने के बाद बेंगलुरू ने दो बार की चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 3-0 से और केरला ब्लास्टर्स को 1-0 से हराकर लगातार दो जीत दर्ज की है। बेंगलुरू को अगला मैच अब अपने घर से बाहर खेलना है और कोच कार्लेस कुआड्राट का मानना है कि उनके लिए यह आसान नहीं होगा। कुआड्राट ने कहा, “हैदराबाद को अंक की जरूरत है, इसलिए हमारे लिए यह एक मुश्किल मैच होने वाला है। खासकर एक मैच हारने के बाद आप वापसी करना चाहते हैं और बेहतर करना चाहते हैं ताकि चीजें पहले से बेहतर हो।”

वहीं, दूसरी तरफ हैदराबाद के कोच फिल ब्राउन ने माना कि उनकी टीम दबाव में है, लेकिन उन्हें विश्वास है कि उनकी टीम अच्छा करेगी। हैदराबाद एफसी पांच मैचों में एक जीत और चार हार के साथ तीन अंक लेकर अंकतालिका में सबसे नीचे 10वें नंबर पर हैं। ब्राउन ने कहा, “हम वहां डिजर्व नहीं करते हैं, जहां हम इस समय अंकतालिका में हैं। हालांकि अगर आप कड़ी मेहनत करना जारी रखते हैं और ईमानदारी से प्रदर्शन करते हैं तो चीजें बदलेंगी। इस समय हम दबाव महसूस कर रहे हैं क्योंकि टीम 10वें नंबर पर हैं। लेकिन मैं कह सकता हूं कि जब खिलाड़ी अपने क्लब का प्रतिनिधत्व करते हैं तो वे अपना 100 फीसदी देते हैं।”

डिफेंस के लिहाज से भी देखा जाए तो बेंगलुरू के खिलाफ होने वाला यह मैच हैदराबाद के लिए काफी मुश्किल होगा। बेंगलुरु की टीम ने इस सीजन में अब तक केवल गोल खाया है। वहीं, हैदराबाद की टीम पिछले पांच मैचों में अब तक 12 गोल खा चुकी है। बेंगलुरू के लिए डिमास डेलगाडो अब तक दो असिस्ट कर चुके हैं जबकि कप्तान सुनील छेत्री दो गोल दाग चुके हैं।

बेंगलुरू के कोच ने कहा, “जब आप देश के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइकरों में से एक होते हैं तो टीम के लिए आपको अपना योगदान देना होता है। छेत्री पहले ही दो गोल कर चुके हैं और वह हमेशा अच्छी स्थिति में रहते हैं। मैं उनके प्रदर्शन से खुश हूं।”

हैदराबाद की टीम ने अब तक केवल जीत दर्ज की है और टीम को जल्द ही अपनी अंकतालिका में सुधार करने की जरूरत है। हैदराबाद के कोच ने कहा, “हमें बेंगलुरू का सम्मान करना होगा। उन्होंने पिछले सीजन में दिखाया है कि वे क्या कर सकते हैं। निरंतरता बेंगलुरू की सबसे बड़ी चीज है। हमें खुद को बेहतर करना होगा।”

राज

वार्ता

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image