Friday, Mar 29 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
खेल


छेत्री-मिकू ने बेंगलुरू को शीर्ष पर पहुंचाया

छेत्री-मिकू ने बेंगलुरू को शीर्ष पर पहुंचाया

पुणे, 22 अक्टूबर (वार्ता) कप्तान सुनील छेत्री और मिकू की जोड़ी बेंगलुरू एफसी के लिए एक बार फिर कारगर साबित हुई और इन दोनों के गोलों के दम पर बेंगलुरू ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीजन-5 में सोमवार को अपनी दूसरी जीत दर्ज की। बेंगलुरू ने छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एफसी पुणे सिटी को 3-0 से मात दी।

इस जीत के बाद पिछले सीजन की उपविजेता टीम पुणे 10 टीमों की अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है। उसके तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए हैं। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के भी सात अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण बेंगलुरू पहले स्थान पर कब्जा जमाने में कामयाब रही।

मेजबान टीम ने हालांकि बेंगलुरू को टक्कर देने की कोशिश, लेकिन उसकी स्टार जोड़ी-मार्सेलिन्हो और इमिलियानो अल्फारो की जोड़ी गोल करने में नाकामयाब साबित हुई और इस जोड़ी पर छेत्री-मिकू की जोड़ी ने बाजी मार ली। इस जीत में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह की भी हाथ रहा जिन्होंने अच्छे बचाव करते हुए मेजबान टीम को गोल करने से दूर रखा और क्लीनशीट हासिल की।

दोनों टीमों ने मैच की शुरुआत धीमी की। पहले 15 मिनट तक मैदान पर ज्यादा हलचल देखने को नहीं मिली। इसी मिनट में मिकू के पास गोल करने का मौका आया। उन्होंने मैट मिल्स से गेंद छीनी और बॉक्स के अंदर घुसते हुए बाएं तरफ से गोल पर निशाना दागा, लेकिन वह अपने शॉट पर नियंत्रण नहीं रख सके और मौका गंवा बैठे।

19वें मिनट में पुणे के मार्सेलिन्हो ने भी गोल करने का प्रयास किया। 25-30 यार्ड से उन्होंने गोल पोस्ट से दाहिने कोने में गेंद को डालना चाहा, लेकिन गुरप्रीत सिंह संधू ने उनके शानदार कर्लिंग शॉट को रोक लिया। अगले ही मिनट बेंगलुरू ने काउंटर अटैक किया। उदांता ने कप्तान सुनील छेत्री को पास दिया। छेत्री ने उदांता को गेंद वापस दी। उदांता ने एक बार फिर गेंद को कप्तान को वापस देना चाहा लेकिन बीच में मिल्स आ गए।

यहां से दोनों टीमें बराबरी का खेल खेलने लगीं लेकिन कप्तान ने दो मिनट के अंदर दो गोल कर मेहमान टीम को मजबूत बढ़त दिला दी। छेत्री ने पहला गोल 41वें मिनट में किया। इसमें दिमास डेलगाडो ने उनकी सहायता की। दिमास के पास गेंद आई जिन्होंने छेत्री को हवा में पास दिया। छेत्री ने गेंद ली और गोलकीपर को छकाते हुए आसानी से उसे नेट में डाल अपनी टीम का खाता खोला।

इससे थोड़ी ही देर पहले छेत्री ने गोल करने का एक मौका गंवा दिया था, लेकिन इस बार वह चूके नहीं। 43वें मिनट में छेत्री को एक और मौका मिला जिसे भुनाने में वह पूरी तरह से सफल रहे। इस बार कप्तान को अपने स्टार खिलाड़ी मिकू का साथ मिला। मिकू ने बॉक्स के अंदर आकर गेंद छेत्री के पास पुहंचाई। उनके सामने पुणे के खिलाड़ी सार्थक गोलोई खड़े थे। छेत्री ने बड़ी आसानी से उनके दाहिने कोने से गेंद कटाई और फिर गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया।

हाफ टाइम के खत्म होते-होते बेंगलुरू तीसरा गोल कर सकती थी, लेकिन दिमास के पास पर मिकू गोल करने में विफल रह गए। मिकू ने हालांकि दूसरे हाफ में अपनी गलती की भरपाई करते हुए 64वें मिनट में गोल कर बेंगलुरू की जीत तय कर दी थी। अल्बर्ट फ्लोरेस ने मिकू को बॉक्स के कोने पर लंबी गेंद दी। मीकू ने समय लिया और पलट कर गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया।

बेंगलुरू का तीसरा गोल होने के दो मिनट बाद डिएगो कार्लोस ने पुणे का खाता खोलना चाहा। गुरप्रीत ने उनकी भी कोशिश को नाकाम कर दिया। इसी तरह इस गोलकीपर ने 79वें मिनट में मार्सेलो के प्रयास को अपनी सूझबूझ से रोकते हुए पुणे के हाथ से पहला गोल करने का एक और मौका छीन लिया।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image