Thursday, May 28 2020 | Time 17:30 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • हरिद्वार में संत रविदास, महर्षि वाल्मीकि के स्थानों का हाेगा सौंदर्यीकरण
  • सऊदी प्रिंस, पुतिन केे बीच बातचीत सकारात्मक: पेसकोव
  • काठगोदाम से देहरादून के बीच एक जून से चलेगी विशेष ट्रेन
  • मलेशिया में कोरोना के 10 नये मामले, संक्रमितों की संख्या 7629 हुई
  • मौर्य ने जिला अधिकारी से क्वारंटीन व्यवस्थाओं की जानकारी ली
  • रुपया पाँच पैसे फिसला
  • फेडरल बैंक का मुनाफा 21 फीसदी घटा
  • त्रिपुरा आने वाले लाेगों को 14 दिन के होम क्वारंटीन का पालन करना होगा
  • टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • टी-20 सीरीज से शुरू होगा भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
  • कर्नाटक कर रहा टिड्डी दल के खतरे का सामना: मंत्री
  • कोरोना से डरें नहीं, जागरूकता से लड़ाई लड़े: पूनिया
  • दूर-दराज के छात्रों को ऑनलाइन शिक्षा में कोई दिक्कत नहीं होगी : निशंक
खेल


इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

बेंगलुरू, 20 अक्टूबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी सोमवार को अपने घरेलू मैदान-श्रीकांतिरावा स्टेडियम में लीग के छठे सीजन का अपना पहला मैच नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलेगी। यह मैच बेंगलुरू के लिए खास होगा क्योंकि वह इस साल फिर से खिताब बचाकर इतिहास रचना चाहेगी और इसके लिए उसे हर हाल में जीत के साथ शुरुआत करनी होगी।

बेंगलुरू की टीम ने बीते साल दो चरण के प्लेऑफ मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और फिर एफसी गोवा को हराते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। ऐसे में जबकि कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने स्वीकार किया है कि यह काफी हैरान करने वाला है कि अब तक कोई भी टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी है, बेंगलुरू का फोकस पहले तो प्लेऑफ में पहुंचना और फिर खिताब जीतकर इतिहास रचना होगा।

स्पेन निवासी कुआडार्ट ने कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धी रहने को कहा है क्योंकि हमारा लक्ष्य प्लेऑफ है। एक खराब मैच आपको रेस से बाहर कर सकता है। अब तक किसी टीम ने लगातार दो बार खिताब नहीं जीता है। यह काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है। अभी हमारे काम खिताब बचाना नहीं है बल्कि हमें प्लेऑफ में पहुंचना है। इसके बाद हम खिताब बचाने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे।”

बीते सीजन के कई स्टार खिलाड़ियों की विदाई के बावजूद नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इस साल कई सुधार किए हैं और इस कारण कुआडार्ट को चिंतित होने की जरूरत है। कुआडार्ट ने कहा, “नॉर्थईस्ट युनाइटेड एक बिल्कुल अलग टीम है। इस टीम के पास नया कोच है और इस कारण मैं जबरदस्त प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहा हूं। यह मैच हमारे लिए कठिन होगा। हमें बिल्कुल नहीं पता कि नॉर्थईस्ट कैसा खेलेगी। इसके बाद एसामोह ग्यान जैसा गोल स्कोरर है। इसके अलावा इस टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पटलने का माद्दा रखते हैं। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम इस मैच की कैसी तैयारी करते हैं।”

बेंगलुरू हालांकि मौजूदा चैम्पियन है लेकिन इसके बावजूद वह सावधान है क्योंकि कोच का मानना है कि दूसरी टीमों ने बीते एक साल में अपना स्तर ऊंचा किया है। कुआडार्ट ने कहा, “यह सीजन हमारे लिए कठिन होगा। कई टीमों ने काफी पैसा खर्च किया है और इस कारण वे काफी प्रतिस्पर्धी होंगी। ऐसे में मैं सोचता हं कि हमें अपना काम करते रहना चाहिए और इन बातों को सोचकर दबाव में नहीं आना चाहिए।”

द ब्लूज नाम से मशहूर बेंगलुरू की टीम ने इस साल अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। स्ट्राइकर मैनुएल ओनू को मीकू के स्थान की भरपाई करनी है। कुआडार्ट ने कहा, “हमें अर्थशास्त्र के कारण मीकू का साथ छोड़ना पड़ा लेकिन हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं। मीकू सिर्फ एक चीज के लिए उपयुक्त थे लेकिन हमारे मौजूदा खिलाड़ी अलग-अलग चीजों के साथ फिट बैठते हैं।”

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच रोबर्ट जार्नी ने भी कहा है कि बेंगलुरू की टीम में जो बदलाव हुए हैं, उससे उनकी टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्रोएशिया की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके जार्नी ने कहा, “बीते सीजन की तुलना में बेंगलुरू ने कुछ बदलाव किए हैं। इसके अलावा इस टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं। हम मानते हैं कि हमें इस टीम के खिलाफ जीत के लिए खुछ अलग करना होगा। हम तीन अंक अपने खाते में लाने को लेकर आश्वस्त हैं।”

राज

वार्ता

More News
विश्वकप 2021 की मेजबानी नहीं जाएगी: बीसीसीआई

विश्वकप 2021 की मेजबानी नहीं जाएगी: बीसीसीआई

28 May 2020 | 4:31 PM

नयी दिल्ली, 28 मई (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और अंतराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) में टैक्स छूट विवाद के बीच बीसीसीआई ने कहा है कि भारत के हाथों से अगले वर्ष टी-20 विश्व कप की मेजबानी छिनने का कोई खतरा नहीं है।

see more..
कुंबले और लक्ष्मण को उम्मीद इस वर्ष होगा आईपीएल

कुंबले और लक्ष्मण को उम्मीद इस वर्ष होगा आईपीएल

28 May 2020 | 3:22 PM

नयी दिल्ली, 28 मई (वार्ता) पूर्व भारतीय कप्तान अनिल कुंबले और पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण को उम्मीद है कि इस वर्ष इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) टूर्नामेंट का आयोजन संभव हो सकेगा।

see more..
विंडीज की खतरनाक चौकड़ी जैसे हैं मौजूदा भारतीय पेसर्स : बिशप

विंडीज की खतरनाक चौकड़ी जैसे हैं मौजूदा भारतीय पेसर्स : बिशप

27 May 2020 | 9:49 PM

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज इयान बिशप ने मौजूदा भारतीय तेज गेंदबाजी आक्रमण की तुलना वेस्टइंडीज के बीते दौर की खतरनाक चौकड़ी से करते हुए कहा है कि विदेशों में मैच जीतने की इच्छा के कारण भारत लगातार खतरनाक तेज गेंदबाज तैयार कर रहा है।

see more..
कार्यकाल समाप्त होने पर आईसीसी चेयरमैन पद छोड़ेंगे शशांक

कार्यकाल समाप्त होने पर आईसीसी चेयरमैन पद छोड़ेंगे शशांक

27 May 2020 | 9:49 PM

दुबई, 27 मई (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के चेयरमैन भारत के शशांक मनोहर इस साल जुलाई में अपना कार्यकाल समाप्त होने के बाद पद छोड़ देंगे।

see more..
अंडर-17 महिला विश्वकप की तैयारियां सही दिशा में: कुशल दास

अंडर-17 महिला विश्वकप की तैयारियां सही दिशा में: कुशल दास

27 May 2020 | 8:49 PM

नयी दिल्ली, 27 मई (वार्ता) अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के महासचिव कुशल दास ने कहा है कि फीफा अंडर -17 महिला विश्व कप 2020 की मेजबानी के लिए भारत में चुने गए पांचों स्थानों पर तैयारियां सही दिशा में चल रही हैं।

see more..
image