Friday, Nov 15 2019 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका के कैलिफोर्निया में स्कूल में गोलीबारी, पांच घायल
  • आतंकवाद ने विकासशील देशों के आर्थिक विकास की रफ्तार को धीमा किया: मोदी
  • इंडोनेशिया में भूकंप के जोरदार झटके
  • पूर्व मंत्री हरिनारायण की चुनाव लड़ने की अनुमति दिए जाने की याचिका खारिज
  • फोटो कैप्शन तीसरा सेट
खेल


इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

बेंगलुरू, 20 अक्टूबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी सोमवार को अपने घरेलू मैदान-श्रीकांतिरावा स्टेडियम में लीग के छठे सीजन का अपना पहला मैच नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलेगी। यह मैच बेंगलुरू के लिए खास होगा क्योंकि वह इस साल फिर से खिताब बचाकर इतिहास रचना चाहेगी और इसके लिए उसे हर हाल में जीत के साथ शुरुआत करनी होगी।

बेंगलुरू की टीम ने बीते साल दो चरण के प्लेऑफ मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और फिर एफसी गोवा को हराते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। ऐसे में जबकि कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने स्वीकार किया है कि यह काफी हैरान करने वाला है कि अब तक कोई भी टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी है, बेंगलुरू का फोकस पहले तो प्लेऑफ में पहुंचना और फिर खिताब जीतकर इतिहास रचना होगा।

स्पेन निवासी कुआडार्ट ने कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धी रहने को कहा है क्योंकि हमारा लक्ष्य प्लेऑफ है। एक खराब मैच आपको रेस से बाहर कर सकता है। अब तक किसी टीम ने लगातार दो बार खिताब नहीं जीता है। यह काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है। अभी हमारे काम खिताब बचाना नहीं है बल्कि हमें प्लेऑफ में पहुंचना है। इसके बाद हम खिताब बचाने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे।”

बीते सीजन के कई स्टार खिलाड़ियों की विदाई के बावजूद नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इस साल कई सुधार किए हैं और इस कारण कुआडार्ट को चिंतित होने की जरूरत है। कुआडार्ट ने कहा, “नॉर्थईस्ट युनाइटेड एक बिल्कुल अलग टीम है। इस टीम के पास नया कोच है और इस कारण मैं जबरदस्त प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहा हूं। यह मैच हमारे लिए कठिन होगा। हमें बिल्कुल नहीं पता कि नॉर्थईस्ट कैसा खेलेगी। इसके बाद एसामोह ग्यान जैसा गोल स्कोरर है। इसके अलावा इस टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पटलने का माद्दा रखते हैं। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम इस मैच की कैसी तैयारी करते हैं।”

बेंगलुरू हालांकि मौजूदा चैम्पियन है लेकिन इसके बावजूद वह सावधान है क्योंकि कोच का मानना है कि दूसरी टीमों ने बीते एक साल में अपना स्तर ऊंचा किया है। कुआडार्ट ने कहा, “यह सीजन हमारे लिए कठिन होगा। कई टीमों ने काफी पैसा खर्च किया है और इस कारण वे काफी प्रतिस्पर्धी होंगी। ऐसे में मैं सोचता हं कि हमें अपना काम करते रहना चाहिए और इन बातों को सोचकर दबाव में नहीं आना चाहिए।”

द ब्लूज नाम से मशहूर बेंगलुरू की टीम ने इस साल अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। स्ट्राइकर मैनुएल ओनू को मीकू के स्थान की भरपाई करनी है। कुआडार्ट ने कहा, “हमें अर्थशास्त्र के कारण मीकू का साथ छोड़ना पड़ा लेकिन हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं। मीकू सिर्फ एक चीज के लिए उपयुक्त थे लेकिन हमारे मौजूदा खिलाड़ी अलग-अलग चीजों के साथ फिट बैठते हैं।”

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच रोबर्ट जार्नी ने भी कहा है कि बेंगलुरू की टीम में जो बदलाव हुए हैं, उससे उनकी टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्रोएशिया की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके जार्नी ने कहा, “बीते सीजन की तुलना में बेंगलुरू ने कुछ बदलाव किए हैं। इसके अलावा इस टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं। हम मानते हैं कि हमें इस टीम के खिलाफ जीत के लिए खुछ अलग करना होगा। हम तीन अंक अपने खाते में लाने को लेकर आश्वस्त हैं।”

राज

वार्ता

More News
विश्व विजेता वेस्टइंडीज के आगे अफगान लड़ाके नतमस्तक

विश्व विजेता वेस्टइंडीज के आगे अफगान लड़ाके नतमस्तक

14 Nov 2019 | 11:51 PM

लखनऊ, 14 नवम्बर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोट पारी और मैन आफ द मैच कीरोन पोलार्ड के हरफनमौला प्रदर्शन की बदौलत वेस्टइंडीज ने गुरूवार को पहले टी-20 मुकाबले में अफगानिस्तान को 30 रनो से पीट कर तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त ले ली।

see more..
शूटिंग चैंपियनशिप में 500 छात्रों ने लिया भाग

शूटिंग चैंपियनशिप में 500 छात्रों ने लिया भाग

14 Nov 2019 | 11:51 PM

देहरादून, 14 नवंबर (वार्ता) इकोल ग्लोबल इंटरनेशनल गर्ल्स स्कूल के निशानेबाजों ने सीबीएसई नेशनल शूटिंग चैम्पियनशिप में भाग लिया और विभिन्न श्रेणियों में सात पदक जीते।

see more..
डोंगेल ने भारत को दिलायी बराबरी और अंक

डोंगेल ने भारत को दिलायी बराबरी और अंक

14 Nov 2019 | 11:51 PM

दुशानबे, 14 नवंबर (वार्ता) भारतीय पुरूष फुटबाल टीम के खिलाड़ी लेन डोंगेल ने गुरूवार को ताजिकिस्तान के दुशानबे में फीफा विश्वकप 2022 क़तर और एफसी एशिया कप 2023 चीन के लिए संयुक्त क्वालीफायर में अफगानिस्तान के खिलाफ मुकाबले के इंजरी समय में बेहतरीन गोल कर 1-1 से मैच ड्रा कराया और अंक हासिल किया।

see more..
लुइस की तूफानी पारी से वेस्टइंडीज के पांच विकेट पर 164 रन

लुइस की तूफानी पारी से वेस्टइंडीज के पांच विकेट पर 164 रन

14 Nov 2019 | 11:51 PM

लखनऊ, 14 नवम्बर (वार्ता) सलामी बल्लेबाज एविन लुइस (68) की विस्फोट पारी की मदद से वेस्टइंडीज ने तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला के पहले मुकाबले में गुरूवार को मेजबान अफगानिस्तान के खिलाफ पांच विकेट पर 164 रनो का स्कोर खड़ा कर लिया।

see more..
शिव, अर्जुन, धर्मा और शंकर संयुक्त तीसरे स्थान पर

शिव, अर्जुन, धर्मा और शंकर संयुक्त तीसरे स्थान पर

14 Nov 2019 | 11:51 PM

नूह ( हरियाणा), 14 नवम्बर (वार्ता) भारत के शिव कपूर, अर्जुन प्रसाद, एम धर्मा और शंकर दास पैनासोनिक ओपन इंडिया गोल्फ टूर्नामेंट के पहले दिन गुरूवार को पांच अंडर 67 का शानदार कार्ड खेलकर संयुक्त तीसरे स्थान पर पहुंच गए।

see more..
image