Friday, Apr 19 2024 | Time 18:42 Hrs(IST)
image
खेल


इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

इतिहास रचने के इरादे से घर में जीत के साथ शुरुआत चाहेगा बेंगलुरू

बेंगलुरू, 20 अक्टूबर (वार्ता) हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का मौजूदा चैम्पियन बेंगलुरू एफसी सोमवार को अपने घरेलू मैदान-श्रीकांतिरावा स्टेडियम में लीग के छठे सीजन का अपना पहला मैच नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ खेलेगी। यह मैच बेंगलुरू के लिए खास होगा क्योंकि वह इस साल फिर से खिताब बचाकर इतिहास रचना चाहेगी और इसके लिए उसे हर हाल में जीत के साथ शुरुआत करनी होगी।

बेंगलुरू की टीम ने बीते साल दो चरण के प्लेऑफ मुकाबले में नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी को हराते हुए फाइनल में जगह बनाई थी और फिर एफसी गोवा को हराते हुए पहली बार खिताब पर कब्जा किया था। ऐसे में जबकि कोच चार्ल्स कुआडार्ट ने स्वीकार किया है कि यह काफी हैरान करने वाला है कि अब तक कोई भी टीम अपना खिताब नहीं बचा सकी है, बेंगलुरू का फोकस पहले तो प्लेऑफ में पहुंचना और फिर खिताब जीतकर इतिहास रचना होगा।

स्पेन निवासी कुआडार्ट ने कहा, “मैंने अपने खिलाड़ियों से प्रतिस्पर्धी रहने को कहा है क्योंकि हमारा लक्ष्य प्लेऑफ है। एक खराब मैच आपको रेस से बाहर कर सकता है। अब तक किसी टीम ने लगातार दो बार खिताब नहीं जीता है। यह काफी हैरान करने वाला आंकड़ा है। अभी हमारे काम खिताब बचाना नहीं है बल्कि हमें प्लेऑफ में पहुंचना है। इसके बाद हम खिताब बचाने के लिए अपना पूरा दमखम लगा देंगे।”

बीते सीजन के कई स्टार खिलाड़ियों की विदाई के बावजूद नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने इस साल कई सुधार किए हैं और इस कारण कुआडार्ट को चिंतित होने की जरूरत है। कुआडार्ट ने कहा, “नॉर्थईस्ट युनाइटेड एक बिल्कुल अलग टीम है। इस टीम के पास नया कोच है और इस कारण मैं जबरदस्त प्रतिस्पर्धा की उम्मीद कर रहा हूं। यह मैच हमारे लिए कठिन होगा। हमें बिल्कुल नहीं पता कि नॉर्थईस्ट कैसा खेलेगी। इसके बाद एसामोह ग्यान जैसा गोल स्कोरर है। इसके अलावा इस टीम के पास कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो मैच का पासा पटलने का माद्दा रखते हैं। हमें इस बात पर ध्यान देना होगा कि हम इस मैच की कैसी तैयारी करते हैं।”

बेंगलुरू हालांकि मौजूदा चैम्पियन है लेकिन इसके बावजूद वह सावधान है क्योंकि कोच का मानना है कि दूसरी टीमों ने बीते एक साल में अपना स्तर ऊंचा किया है। कुआडार्ट ने कहा, “यह सीजन हमारे लिए कठिन होगा। कई टीमों ने काफी पैसा खर्च किया है और इस कारण वे काफी प्रतिस्पर्धी होंगी। ऐसे में मैं सोचता हं कि हमें अपना काम करते रहना चाहिए और इन बातों को सोचकर दबाव में नहीं आना चाहिए।”

द ब्लूज नाम से मशहूर बेंगलुरू की टीम ने इस साल अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं। स्ट्राइकर मैनुएल ओनू को मीकू के स्थान की भरपाई करनी है। कुआडार्ट ने कहा, “हमें अर्थशास्त्र के कारण मीकू का साथ छोड़ना पड़ा लेकिन हमारे पास कुछ नए खिलाड़ी हैं। मीकू सिर्फ एक चीज के लिए उपयुक्त थे लेकिन हमारे मौजूदा खिलाड़ी अलग-अलग चीजों के साथ फिट बैठते हैं।”

इस बीच, नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कोच रोबर्ट जार्नी ने भी कहा है कि बेंगलुरू की टीम में जो बदलाव हुए हैं, उससे उनकी टीम को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। क्रोएशिया की अंडर-19 टीम के कोच रह चुके जार्नी ने कहा, “बीते सीजन की तुलना में बेंगलुरू ने कुछ बदलाव किए हैं। इसके अलावा इस टीम में कुछ नए खिलाड़ी हैं। हम मानते हैं कि हमें इस टीम के खिलाफ जीत के लिए खुछ अलग करना होगा। हम तीन अंक अपने खाते में लाने को लेकर आश्वस्त हैं।”

राज

वार्ता

More News
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी मैंंने लुफ्त उठाया:सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 5:13 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुफ्त उठाया।

see more..
कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

कैस्पर रूड बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंचे

19 Apr 2024 | 5:09 PM

बार्सिलोना 19 अप्रैल (वार्ता) नॉर्वे के स्टार टेनिस खिलाड़ी कैस्पर रूड ने ऑस्ट्रेलिया के जॉर्डन थॉम्पसन को 6-1, 6-4 से हराकर बार्सिलोना ओपन के क्वार्टरफाइनल में पहुंच गये है।

see more..
आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

आशुतोष शर्मा की शानदार बल्लेबाजी का मैंंने लुत्फ उठाया: सूर्यकुमार

19 Apr 2024 | 4:21 PM

मुल्लांपुर 19 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के 33वें मुकाबले में पंजाब किंग्स के आशुतोष शर्मा की बल्लेेबाजी की चारो ओर तारीफ के बीच मुम्बई इंडियंस के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कहा कि उन्होंने भी आशुतोष की शानदार बल्लेबाजी का लुत्फ उठाया।

see more..
दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

दीपक, सुजीत उड़ान में देरी के कारण एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर से चूके

19 Apr 2024 | 2:00 PM

बिश्केक 19 अप्रैल (वार्ता) भारतीय कुश्ती के लिए एक बड़ा झटका, दुबई में खराब मौसम के कारण हुई उड़ान में देेरी की वजह से टोक्यो ओलंपियन दीपक पुनिया और सुजीत कलाकल एशियाई कुश्ती ओलंपिक क्वालीफायर 2024 से चूक गए।

see more..
चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

चेन्नई के खिलाफ अपना सर्वस्व झोंकने को तैयार एलएसजी

18 Apr 2024 | 11:56 PM

लखनऊ 18 अप्रैल (वार्ता) लगातार दो मैचों में पराजय का सामना करने वाली लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) शुक्रवार को अपने घरेलू मैदान में गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पटखनी देकर अपने मनोबल को ऊंचा करने करने के लिये जी जान झोंकने को तैयार है।

see more..
image