Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:46 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बेनीवाल ने संभाला पदभार

बेनीवाल ने संभाला पदभार

जयपुर 01 जुलाई (वार्ता) राजस्थान बाल अधिकार संरक्षण आयोग की नवनियुक्त अध्यक्ष संगीता बेनीवाल ने कहा है कि राज्य में बाल अधिकारो से जुड़े प्रकरण बहुतायत में है, जिनका निस्तारण करने का प्रयास किया जायेगा।

श्रीमती बेनीवाल ने आज यहां गाँधीनगर स्थित आयोग कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया। उन्होंने राज्य में बाल श्रम की रोकथाम के लिए भी प्रभावी कदम उठाने का आश्वासन दिया।

श्रीमती बेनीवाल ने कहा कि समाज में दुष्कर्म जैसी घटनाऐं भी बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि ऎसी घटनाओं को रोकने के लिए महिलाओं और बच्चों को शिक्षित करने के साथ उन्हे सावचेत भी करने का प्रयास करेंगे ताकि वे स्वंय भी अपनी रक्षा कर सके।

इस अवसर पर आयोग के नवनियुक्त उदयपुर के शैलेन्द्र पण्ड्या, हनुमानगढ़ के डॉ. विजेन्द्र सिंह एवं जयपुर निवासी प्रहलाद सहाय ने भी अपना कार्यभार सम्भाल लिया। इस मौके पर बाल अधिकारिता विभाग के निदेशक एवं आयोग के सदस्य सचिव निष्काम दिवाकर एवं संयुक्त निदेशक रीना शर्मा सहित बड़ी संख्या में अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।

More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image