Wednesday, Jul 17 2024 | Time 22:00 Hrs(IST)
image
खेल


बर्नाडाइन बेजुइडनहाउट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

बर्नाडाइन बेजुइडनहाउट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

वेलिंग्टन 31 मई (वार्ता) न्यूजीलैंड की महिला टीम की विकेटकीपर बल्लेबाज बर्नाडाइन बेजुइडनहाउट ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की है।

बेजुइडनहाउट ने न्यूजीलैंड क्रिकेट के बयान में कहा, “यह बहुत शानदार सफर रहा है।” उन्होंने कहा, “व्हाइट फर्न्स के लिए खेलना मेरे लिए बहुत बड़े सौभाग्य और सम्मान की बात रही है और इसने मुझे बहुत अच्छी यादें दी हैं। इस यात्रा ने मुझे बहुत कुछ सिखाया है और मैं उन सभी का हमेशा आभारी रहूंगा जो मेरे साथ इस राह पर रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “मैं इस फैसले से संतुष्ट हूं, लेकिन यह निर्णय लेना आसान नहीं था।” उन्होंने कहा, “मैं पिछले कुछ समय से अपने काम और खेल करियर के बीच संतुलन बनाने के लिए संघर्ष कर रही हूं और बहुत सोच-विचार तथा चिंतन के बाद मुझे लगता है कि यह सही समय है कि मैं अपना पूरा ध्यान द एपिक स्पोर्ट्स प्रोजेक्ट पर लगाऊं।”

न्यूजीलैंड के मुख्य कोच बेन सॉयर ने कहा, “मैं बर्नी को मैदान पर व्हाइट फर्न्स के लिए उनके योगदान और मैदान के बाहर टीम में उनके द्वारा लाए गए देखभाल करने वाले गुणों के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।” उन्होंने, “हमें क्रिकेट के बाहर बर्नी के काम पर गर्व है और मुझे कोई संदेह नहीं है कि वह कई लोगों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव डालना जारी रखेगी।”

उल्लेखनीय है कि बेजुइडनहाउट ने वर्ष 2014 में दक्षिण अफ्रीका के लिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की शुरुआत की थी। न्यूजीलैंड जाने से पहले उन्हें दक्षिण अफ्रीका की ओर से चार एकदिवसीय और सात टी-20 मैच खेले सहित कुल 11 मैच खेले थे। वह 2015 में क्राइस्टचर्च चली गईं और 2018 की शुरुआत में पहली बार न्यूजीलैंड की महिला टीम में चुना गया था। उन्होंने दो साल तक खेल से बाहर रहने के बाद वर्ष 2023 में टी-20 विश्व कप के लिए न्यूजीलैंड की टीम में वापसी की थी। उन्होंने न्यूजीलैंड के लिए 16 एकदिवसीय और 22 टी-20 मैच खेले।

राम

वार्ता

More News
कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

कपिल देव ने टीजीसीएल के दूसरे संस्करण की घोषणा की

17 Jul 2024 | 8:28 PM

नयी दिल्ली, 17 जुलाई (वार्ता) पूर्व क्रिकेटर कपिल देव ट्रिनिटी गोल्फ चैम्पियंस लीग (टीजीसीएल) के दूसरे संस्करण के साथ वापस आ चुके हैं, यह वह टूर्नामेंट है जो भारतीय गोल्फ को एक टीम स्पोर्ट का आकार दे रहा है।

see more..
image