Friday, Mar 29 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिश्र एवं गहलोत की अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर शुभकामनाएं

मिश्र एवं गहलोत की अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर शुभकामनाएं

जयपुर, 12 मई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अंतरराष्ट्रीय नर्स दिवस पर प्रदेश के सभी नर्सिंगकर्मियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी हैं।

इस अवसर पर श्री मिश्र ने कहा कि नर्सिंगकर्मी सेवा के पर्याय होते हैं और कोरोना जैसी वैश्विक महामारी के दौर में नर्सिंगकर्मियों ने सेवा का जो जज्बा दिखाया है, वह प्रशंसनीय है एवं सराहनीय है। उन्होंने सभी नर्सिंगकर्मियों को साधुवाद देते हुए कहा कि वे इसी तरह से जुटे रहे तो शीघ्र ही कोरोना को हम मात दे सकेंगे।

श्री गहलोत ने कहा कि यह दिन सभी नर्सिंगकर्मियों के प्रति हमारी कृतज्ञता व्यक्त करने के लिए, जो कोरोना संकट के दौरान मानवता की दिन-रात सेवा कर रहे हैं। वे अग्रिम पंक्ति के योद्धा हैं, जो अत्यंत समर्पण के साथ मरीजों के स्वास्थ्य के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने उनके बलिदान और निस्वार्थ सेवा को सलाम किया।

उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी नर्सिंगकर्मियों को शुभकामनाएं दी और कहा कि विशेष रूप से कोरोना के इस कठिन समय में मानवता के लिए इनका निरंतर समर्पण और सेवा प्रशंसनीय और प्रेरणादायक है। उन्होंने इनकी इस प्रतिबद्धता और जरूरतमंद लोगों की मदद करने के लिए अटूट प्रयासों को सलाम किया।

इस मौके विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. सी.पी.जोशी ने भी नर्सिंगकर्मियों को बधाई और शुभकामनाएं दी। डॉ जोशी ने कहा कि नर्सिंगकर्मियों ने कोरोना वैश्विक महामारी के दौरान मानव सेवा, राजकीय सेवा और समाज सेवा को सर्वोपरि माना।

डॉ.जोशी ने कहा कि कोविड-19 मेें नर्सिंगकर्मियों ने अपने व्यक्तिगत और पारिवारिक कार्यों को तिलांजली दी, जिसके लिए वे सभी साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के बीच पूर्णनिष्ठा से मरीजों का जीवन बचाने और सेवा में नर्सिंगकर्मी जुटे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस महामारी में प्रदेश को स्वस्थ बनाये रखने में नर्सिंगकर्मियों की भूमिका महत्वपूर्ण है। इस अवसर पर नर्सिंगकर्मियों के सेवा भाव के प्रति सम्मान के लिए विधानसभा भवन पर रोशनी की गई।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उपाध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस कठिन दौर में देश की सेवा एवं स्वस्थ भारत के निर्माण के जज़्बे से ओत-प्रोत नर्सिंगकर्मियों के अभूतपूर्व योगदान से राष्ट्र अभिभूत है, नतमस्तक है।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ सतीश पूनिया ने शुभकामनाएं दी और स्वास्थ्य और इस महामारी में महत्वपूर्ण योगदान देने वाले सभी नर्सिंग स्टाफ और सहायक डॉक्टरों का हार्दिक आभार जताया। उन्होंने इनके स्वस्थ और खुश रहने की कामना भी की।

जोरा

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image