Thursday, Nov 15 2018 | Time 03:22 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
खेल Share

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

मास्को, 13 जुलाई (वार्ता) विश्व फुटबॉल संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार दिया और कहा कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है।

वालेंटियर्स की रेड यूनिफार्म पहने इन्फैन्टिनो विश्व कप की सफलता से काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार को होने वाले फाइनल से दो दिन पहले शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं।”

फीफा अध्यक्ष ने रूस की मेजबानी की जमकर तारीफ़ करते हुए कहा, “रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह अब बदल चुकी है। रूस वास्तव में एक फुटबॉल देश बन गया है जहां फुटबॉल देश का डीएनए और संस्कृति बन गयी है। सभी ने पाया है कि यह बेहद खूबसूरत देश और तहेदिल से स्वागत करने वाला देश है। यह टूर्नामेंट अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ कर जाएगा और इस बात की योजना बनायी जा चुकी है कि इन स्टेडियमों का भविष्य में पूरा इस्तेमाल किया जाएगा।”

इन्फैन्टिनो ने कहा, “स्टेडियम 98 फीसदी भरे रहे, विदेश से 10 लाख प्रशंसक यहां आये और उन्होंने इस देश की खूबसूरती को पहचाना, तीन अरब से ज्यादा लोगों ने इसे टीवी पर देखा और एक अरब लोग दुनिया भर से फाइनल देखने वाले हैं।”

फीफा अध्यक्ष ने कहा, “यह शानदार और अविश्वसनीय विश्व कप है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हमने यहां कई भावनात्मक पल देखे और अब दो दिन बाद फाइनल होने वाला है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इसकी मेजबानी में योगदान दिया।”

इन्फैंटिनो ने रूस की सरकार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, “मैं देश में मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने विश्व कप की मेजबानी को सफल बनाया। विश्व कप की धड़कन उसके स्वंयसेवक, वे हजारों लोग हैं जिन्होंने इसके आयोजन के लिए काम किया।” अध्यक्ष ने खिलाड़ियों, रेफरियों और प्रशिक्षकों की भी सराहना की।

राज

वार्ता

More News
बटलर और करेन ने बनाये अर्धशतक

बटलर और करेन ने बनाये अर्धशतक

14 Nov 2018 | 11:05 PM

पल्लेकेल, 14 नवम्बर (वार्ता) जोस बटलर (63) और सैम करेन (64) के शानदार अर्धशतकों से इंग्लैंड ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन बुधवार को 75.4 ओवर में 285 रन बना लिए।

 Sharesee more..
पटियाला की मानवीर ने 100 मीटर फर्राटे में जीता स्वर्ण

पटियाला की मानवीर ने 100 मीटर फर्राटे में जीता स्वर्ण

14 Nov 2018 | 10:53 PM

मुंबई, 14 नवंबर (वार्ता) पटियाला की मानवीर कौर और हैदराबाद के अमलान बोरगोहेन ने कांदीवली स्थित भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) कॉम्पलेक्स में आयोजित रिलायंस फाउंडेशन यूथ स्पोर्ट्स नेशनल एथटेलिक्स चैम्पियनशिप के पहले दिन बुधवार को क्रमशः कालेज गर्ल्स और कॉलेज ब्वॉयज वर्ग में 100 मीटर स्पर्धा का स्वर्ण पदक अपने नाम किया।

 Sharesee more..
नेहरू स्टेडियम में 18 साल के एथलीट ने की आत्महत्या

नेहरू स्टेडियम में 18 साल के एथलीट ने की आत्महत्या

14 Nov 2018 | 10:38 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) राजधानी के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में 18 वर्षीय युवा एथलीट पालिंदर चौधरी के पंखे से फांसी लगाकार कथित तौर पर आत्महत्या करने से सनसनी फ़ैल गयी है। भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने इस मामले की विभागीय जांच के आदेश दे दिए हैं जबकि भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने इस घटना पर गहरा शोक जताया है।

 Sharesee more..
पहली बार जॉर्डन से भिड़ेगा भारत

पहली बार जॉर्डन से भिड़ेगा भारत

14 Nov 2018 | 10:28 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) भारत अपने फुटबॉल इतिहास में पहली बार जॉर्डन से भिड़ने जा रहा है और यह ऐतिहासिक मुकाबला जॉर्डन के अपने शहर अम्मान में 17 नवम्बर को होगा।

 Sharesee more..
रोहित राजपाल बने एआईटीए की चयन समिति के अध्यक्ष

रोहित राजपाल बने एआईटीए की चयन समिति के अध्यक्ष

14 Nov 2018 | 10:14 PM

नयी दिल्ली, 14 नवम्बर (वार्ता) अखिल भारतीय टेनिस संघ (एआईटीए) ने पूर्व डेविस कप खिलाड़ी रोहित राजपाल को सीनियर चयन समिति का अध्यक्ष चुना है।

 Sharesee more..
image