Wednesday, Sep 19 2018 | Time 02:54 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका और पोलैंड करेंगे सैन्य और खुफिया संबंधों को सुदृढ़
  • आईसीसी ने शुरू की म्यांमार से रोहिंग्याओं के पलायन की जांच
  • हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे
  • गाजा में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी, दो की मौत 46 घायल
  • प्रधानमंत्री से सिक्किम दौरा स्थगित करने की मांग
खेल Share

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप: इन्फैन्टिनो

मास्को, 13 जुलाई (वार्ता) विश्व फुटबॉल संस्था फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फैन्टिनो ने मौजूदा विश्व कप को अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप करार दिया और कहा कि इस टूर्नामेंट ने मेजबान देश रूस के प्रति धारणा को बदल डाला है।

वालेंटियर्स की रेड यूनिफार्म पहने इन्फैन्टिनो विश्व कप की सफलता से काफी खुश नजर आ रहे थे। उन्होंने फ्रांस और क्रोएशिया के बीच रविवार को होने वाले फाइनल से दो दिन पहले शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“मैं पिछले काफी समय से कह रहा था कि यह अब तक का सर्वश्रेष्ठ विश्व कप होगा और अब मैं पूरे विश्वास के साथ यह बात कह सकता हूं।”

फीफा अध्यक्ष ने रूस की मेजबानी की जमकर तारीफ़ करते हुए कहा, “रूस के बारे में लोगों की जो पूर्व में धारणा थी, वह अब बदल चुकी है। रूस वास्तव में एक फुटबॉल देश बन गया है जहां फुटबॉल देश का डीएनए और संस्कृति बन गयी है। सभी ने पाया है कि यह बेहद खूबसूरत देश और तहेदिल से स्वागत करने वाला देश है। यह टूर्नामेंट अपने पीछे एक समृद्ध विरासत छोड़ कर जाएगा और इस बात की योजना बनायी जा चुकी है कि इन स्टेडियमों का भविष्य में पूरा इस्तेमाल किया जाएगा।”

इन्फैन्टिनो ने कहा, “स्टेडियम 98 फीसदी भरे रहे, विदेश से 10 लाख प्रशंसक यहां आये और उन्होंने इस देश की खूबसूरती को पहचाना, तीन अरब से ज्यादा लोगों ने इसे टीवी पर देखा और एक अरब लोग दुनिया भर से फाइनल देखने वाले हैं।”

फीफा अध्यक्ष ने कहा, “यह शानदार और अविश्वसनीय विश्व कप है। टूर्नामेंट की शुरुआत से ही हमने यहां कई भावनात्मक पल देखे और अब दो दिन बाद फाइनल होने वाला है। मैं उन सभी लोगों का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं जिन्होंने इसकी मेजबानी में योगदान दिया।”

इन्फैंटिनो ने रूस की सरकार, राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और स्थानीय आयोजन समिति (एलओसी) का शुक्रिया अदा किया।

उन्होंने कहा, “मैं देश में मौजूद सभी लोगों का शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने विश्व कप की मेजबानी को सफल बनाया। विश्व कप की धड़कन उसके स्वंयसेवक, वे हजारों लोग हैं जिन्होंने इसके आयोजन के लिए काम किया।” अध्यक्ष ने खिलाड़ियों, रेफरियों और प्रशिक्षकों की भी सराहना की।

राज

वार्ता

More News

19 Sep 2018 | 1:12 AM

 Sharesee more..

हांगकांग को हराने में भारत के पसीने छूटे

19 Sep 2018 | 1:06 AM

 Sharesee more..

साजन को रजत, विजय को कांस्य

18 Sep 2018 | 11:51 PM

 Sharesee more..
शिखर के विस्फोटक शतक से भारत के 285

शिखर के विस्फोटक शतक से भारत के 285

18 Sep 2018 | 9:13 PM

दुबई, 18 सितम्बर (वार्ता) इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में रनों के लिए तरस रहे बाएं हाथ के ओपनर शिखर धवन ने हांगकांग के गेंदबाजों की बेरहमी से धुनाई करते हुए मात्र 120 गेंदों में 127 रन ठोके जिसकी बदौलत भारत ने हांगकांग के खिलाफ एशिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट के ग्रुप ए मुकाबले में मंगलवार को 50 ओवर में सात विकेट पर 285 रन बना लिए।

 Sharesee more..

18 Sep 2018 | 9:11 PM

 Sharesee more..
image